scriptकर्नाटक: JDS प्रदेश अध्यक्ष का इस्तीफा, पार्टी पर लगाया अनदेखी का आरोप | H. Vishwanath announces his resignation from the post jds | Patrika News
राजनीति

कर्नाटक: JDS प्रदेश अध्यक्ष का इस्तीफा, पार्टी पर लगाया अनदेखी का आरोप

लोकसभा चुनाव में टिकट बंटवारे से नाराज थे एच विश्वनाथ
एचडी कुमारस्वामी संभाल सकते हैं प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी
लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद से JDS में अंदरूनी कलह जारी

नई दिल्लीJun 04, 2019 / 01:56 pm

Kaushlendra Pathak

H. Vishwanath  and hd kumarswamay

कर्नाटक: JDS प्रदेश अध्यक्ष का इस्तीफा, पार्टी पर लगाया अनदेखी का आरोप

नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव की सरगर्मी खत्म हो चुकी है। लेकिन, कर्नाटक में अब भी सियासी नाटक जारी है। पहले सरकार को लेकर यहां सियासी हलचल तेज थी। अब जनता दल सेक्युलर (JDS) के प्रदेश अध्यक्ष एच विश्वनाथ के इस्तीफे से सनसनी मच गई है।
पढ़ें- पुडुचेरी में बॉस कौन? किरण बेदी की याचिका पर SC में सुनवाई आज

H. Vishwanath
एच विश्वनाथ का इस्तीफा

जानकारी के मुताबिक, कर्नाटक के जेडीएस प्रदेश अध्यक्ष एच विश्वनाथ ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि, उनका इस्तीफा अभी स्वीकार हुआ है कि नहीं इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन, प्रदेश अध्यक्ष के इस फैसले से कर्नाटक में एक बार फिर सियासी नाटक शुरू हो गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर जेडीएस के अंदर भी गुटबाजी शुरू हो गई है और पार्टी के कई नेता हाईकमान से नाराज चल रहे हैं।
पढ़ें- मेनका गांधी या एसएस अहलूवालिया हो सकते हैं लोकसभा के स्पीकर- सूत्र

https://twitter.com/ANI/status/1135784102559408128?ref_src=twsrc%5Etfw
kumaraswamy
एचडी कुमारस्वामी संभाल सकते हैं प्रदेश अध्यक्ष का पद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एच विश्वनाथ की जगह कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभाल सकते हैं। हालांकि, अभी इसकी औपचारिक घोषणा होना बाकी है। लेकिन, कहा यह भी जा रहा है की पार्टी के अंदर बड़े फेरबदल की भी तैयारी चल रही है।
पढ़ें- क्या बिहार में फिर से पकने लगी RJD-JDU के बीच गठबंधन की ‘खिचड़ी’?

पार्टी पर अनदेखी का आरोप

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि लोकसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर एच विश्वनाथ नाराज चल रहे थे। उनका कहना है कि टिकट बंटवारे में पार्टी हाईकमान ने उनसे सलाह नहीं ली और अपने मनमुताबिक टिकटों का बंटवारा कर दिया।
पढ़ें- PM मोदी की तारीफ करना कांग्रेस नेता को पड़ा भारी, पार्टी ने किया निलंबित

परिणाम यह हुआ कि लोकसभा चुनाव में पार्टी को करारी शिकस्त मिली। गौरतलब है कि कर्नाटक में बीजेपी ने 28 में से 25 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, कांग्रेस और जेडीएस को एक-एक सीटें मिली हैं। जबकि, एक सीट अन्य के खाते में गई है।
kumaraswamy and siddaramaiah
सरकार को लेकर सियासी संग्राम!

यहां आपको बताते चलें कि कर्नाटक में सरकार बनने के समय से ही कांग्रेस और जेडीएस के बीच हंगामा बरपा हुआ है। दोनों पार्टियों के कुछ नेता इस सरकार के खिलाफ हैं। कांग्रेस नेताओं ने तो यह तक कहा था कि मुख्यमंत्री के रूप में एचडी कुमारस्वामी बिल्कुल स्वीकार नहीं है। उनका कहना था कि सिद्धारमैया ही उनके मुख्यमंत्री हैं। अब देखना यह है कि प्रदेश अध्यक्ष के इस्तीफे के बाद कर्नाटक की राजनीति किस करवट बैठती है।

Home / Political / कर्नाटक: JDS प्रदेश अध्यक्ष का इस्तीफा, पार्टी पर लगाया अनदेखी का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो