scriptIndia-China dispute पर बोले Ladakh MP- अब Aksai Chin को वापस लेने का समय | India-China dispute: Ladakh MP said now time to take Aksai Chin Back | Patrika News
राजनीति

India-China dispute पर बोले Ladakh MP- अब Aksai Chin को वापस लेने का समय

India-China Dispute के बीच लद्दाख MP जमयांग सेरिंग नामग्याल का बड़ा बयान
BJP MP ने कहा- अब अक्साई चिन को चीनी कब्जे से वापस लेने का समय आ गया

 

नई दिल्लीJun 18, 2020 / 06:06 pm

Mohit sharma

India-China dispute पर बोले Ladakh MP- अब Aksai Chin को वापस लेने का समय

India-China dispute पर बोले Ladakh MP- अब Aksai Chin को वापस लेने का समय

नई दिल्ली। India-China Dispute के बीच लद्दाख लोकसभा सीट (Ladakh Lok Sabha seat ) से BJP सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल ( BJP MP Jamyang Tsering Namgyal )ने गुरुवार को बड़ा बयान दिया है। भाजपा सांसद ( (BJP MP ) ने कहा कि अब अक्साई चिन (Aksai Chin ) को चीनी कब्जे से वापस लेने का समय आ गया है। भाजपा सांसद ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि केवल Aksai Chin के साथ ही Gilgit and Baltistan भी अब विदेशी कब्जे से मुक्त कराना होगा। उन्होंने कहा कि ये दोनों क्षेत्र लद्दाख के हिस्से हैं।

Nirmala Sitharaman की प्रेस कॉन्फ्रेंस, Migrant Workers के लिए गरीब कल्याण रोजगार योजना

jk_1.png

इस दौरान भाजपा जमयांग सेरिंग नामग्याल ने कहा कि चीन को यह समझ लेना चाहिए कि अब यह 1962 का भारत नहीं, बल्कि 2020 का भारत है। उन्होंने कहा कि चीन ने चारागाहों को अपने कब्जे वाले क्षेत्र में प्रवेश करने से मना कर दिया है। ऐसे में भारत को इन क्षेत्रों अब वापस ले लेना चाहिए।
भाजपा सांसद ने कहा कि हम लद्दाख से ही बॉर्डर की सुरक्षा के लिए स्थानीय लोगों की भूमिका चाहते हैं। आपको बता दें कि पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर दोनों देशों की सेना के बीच हुए खूनी संघर्ष में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। हालांकि लगभग इतना ही नुकसान चीन को भी उठाना पड़ा है। देश के जवानों की शहादत पर सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल ने उनके शोर्य को सलाम किया था और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की थी।

India-China Dispute: LAC पर झड़प में India के 20 जवान शहीद, China के 43 सैनिक ढेर

jkl_1.png

India-China Dispute: Rahul Gandhi ने लद्दाख में Indian Soldiers की शहादत पर जताया शोक

सेरिंग नामग्याल ने जवानों की शहादत पर कहा था कि वह भारतीय सैनिकों के अदम्य साहस और निस्वार्थ बलिदान को सलाम करते हैं। भारत माता के सपूतों ने अपनी मातृभूमि के लिए अपने अंतिम सांस तक वीरता और साहस का परिचय दिया।

Home / Political / India-China dispute पर बोले Ladakh MP- अब Aksai Chin को वापस लेने का समय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो