scriptकर्नाटक: विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार ने पद से दिया इस्तीफा | Karnataka speaker KR Ramesh Kumar his resignation from post | Patrika News
राजनीति

कर्नाटक: विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार ने पद से दिया इस्तीफा

Karnataka विधानसभा अध्यक्ष का इस्तीफा
Floor Test के बाद KR Ramesh Kumar का इस्तीफा
बीजेपी लाने वाली थी अविश्वास प्रस्ताव

Jul 29, 2019 / 04:20 pm

Chandra Prakash

KR Ramesh Kumar
नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा में मुख्यमंत्री bs yediyurappa ने फ्लोर टेस्ट की मुश्किल पार कर ली है। सोमवार को येदियुरप्पा ने ध्वनि मत से सदन में बहुमत साबित कर दिया। इस कार्यवाही के तुरंत बाद स्पीकर आरके रमेश कुमार ने विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।
अब डिप्टी स्पीकर के हवाले सदन

विधानसभा में वित्त विधेयक पारित होने से पहले ही स्पीकर ने अपने इस्तीफे की घोषणा की। रमेश कुमार ने कहा कि मैं पद इस को छोड़ना चाहता हूं। अब सदन की कार्यवाही डिप्टी स्पीकर संभालेंगे।
कर्नाटक: अयोग्य विधायक बोले- स्क्रिप्टेड थी स्पीकर की हम पर कार्रवाई

https://twitter.com/hashtag/Karnataka?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बीजेपी लाने वाली थी अविश्वास प्रस्ताव

बता दें कि बीजेपी स्पीकर रमेश कुमार को पद से हटाने के लिए उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाली थी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक अगर रमेश कुमार स्वेच्छा से इस्तीफा नहीं दिया होता तो पार्टी ये कदम उठाती।
कर्नाटक: येदियुरप्पा के नाम अनोखा रिकॉर्ड, CM पद का एक भी कार्यकाल नहीं कर पाए पूरा

बीजेपी ने स्पीकर को दिए थे संकेत

कर्नाटक बीजेपी के एक नेता ने कहा कि स्पीकर रमेश कुमार को सरकार की ओर से पद छोड़ने के साफ संकेत दे दिए गए थे। स्पीकर के पद पर परंपरागत तौर पर सत्ताधारी पार्टी के सदस्य ही आसीन होते हैं।
अगर वह खुद इस्तीफा नहीं देते हैं तो अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता। बीजेपी की बैठक में तय हुआ था कि विश्वासमत और वित्त विधेयक के बाद पार्टी स्पीकर पर फैसला ले सकती थी।

Home / Political / कर्नाटक: विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार ने पद से दिया इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो