script

कर्नाटक: अयोग्य विधायक बोले- स्क्रिप्टेड थी स्पीकर की हम पर कार्रवाई

locationनई दिल्लीPublished: Jul 29, 2019 09:21:45 am

Submitted by:

Chandra Prakash

Karnataka Speaker पर भड़के अयोग्य विधायक
बोले- हम Congress BJP की साजिश के शिकार
प्रेस कॉन्फ्रेंस में करेंगे सियासी उथल पुथल का खुलासा

 Speaker KR Ramesh Kumar

नई दिल्ली। कर्नाटक की सियासत में उस वक्त बड़ा मोड़ आ गया जब, विधानसभा स्पीकर केआर रमेश कुमार ने 14 बागी विधायकों को अयोग्य करार दिया। इसके बाद विधानसभा में बीजेपी के लिए Floor Test पास करना आसान हो गया। इस फैसले के खिलाफ विधायक सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी में हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि वे स्पीकर की बनाई हुई स्क्रिप्ट के शिकार हुए हैं।

यह भी पढ़ें

फ्लोर टेस्ट से पहले अब बीजेपी विधायक होटल में हुए ‘नजरबंद’

हमारा सियासी इस्तेमाल हुआ: अयोग्य विधायक

स्पीकर द्वारा अयोग्य करार दिए जाने के बाद कुल 17 विधायक अब 2023 तक कोई भी चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बागी विधायकों ने कहा कि उन्हें बीजेपी की ओर से बड़े-बड़े सपने दिखाए गए थे। उन्हें कैबिनेट मंत्री का पद देने का वादा किया गया था, लेकिन सियासी इस्तेमाल के बाद स्पीकर ने उन सभी को अयोग्य घोषित कर दिया। जिसकी वजह से उनकी सदस्यता भी खत्म हो गई।

karnataka assembly

प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुलेगा राज

बताया जा रहा है कि कांग्रेस-जेडीएस के कुछ बागी विधायक इस पूरे सियासी खेल का खुलासा करने की योजना बना रहे हैं। अगले हफ्ते ये विधायक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस और बीजेपी की धोखाधड़ी जनता के बीच लाएंगे। विधायक बताएंगे कि उन्होंने किस परिस्थितियों में इस्तीफा दिया और इसके बाद होटल-रिजॉर्ट में उनके साथ क्या हुआ।

यह भी पढ़ें

कर्नाटक विधानसभा में 100 प्रतिशत बहुमत साबित कर दूंगा: येदियुरप्पा

फ्लोर टेस्ट से पहले अयोग्यता की वार

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा में येदियुरप्पा सरकार के विश्वास मत से ठीक एक दिन पहले स्पीकर केआर रमेश कुमार ने बड़ी कार्रवाई की। उन्होंने एक साथ 14 बागी विधायकों को अयोग्य करार दिया। इसमें कांग्रेस के 11 और जनता दल-सेकुलर (जद-एस) के तीन विधायक शामिल हैं। वहीं तीन विधायकों को पहले ही अयोग्य घोषित किया जा चुका है।

ट्रेंडिंग वीडियो