महाराष्ट्र: भाजपा ने सरकार बनाने से किया मना, कहा- हमारे पास बहुमत नहीं

  • राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था
  • भाजपा ने राज्यपाल से मिलकर कहा कि सरकार बनाने के लिए उनके पास बहुमत नहीं है

Anil Kumar

November, 1108:19 AM

राजनीति

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी सियासी ड्रामे के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। अब महाराष्ट्र में सरकार गठन का मामला और भी गहराता जा रहा है।

दरअसल, राज्पाल भगत सिंह कोश्यारी ने सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन अब रविवार को भाजपा ने साफ कर दिया कि वह सरकार नहीं बना सकती है।

NCP ने भाजपा के साथ जाने के किया इनकार, शिवसेना को समर्थन पर विचार

रविवार को देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल कोश्यारी से मुलाकात की और स्थिति स्पष्ट किया। उन्होंने कहा कि हमारे पास अकेले सरकार बनाने के लिए बहुमत नहीं है। राज्यपाल से मुलाकात के बाद महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि हम राज्य में सरकार नहीं बनाएंगे।

महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्यपाल से मुलाकात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र में सरकार नहीं बना सकती है।

पाटिल ने कहा कि हमें (भाजपा-शिवसेना) एक साथ काम करने के लिए जनादेश मिला था। लेकिन अब शिवसेना इस गठबंधन धर्म का अनादर कर रही है और कांग्रेस-एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाना चाहती है। यदि शिवसेना ऐसा करना चाहती है तो हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।

शिवसेना का ही होगा सीएम: राउत

आपको बता दें कि भाजपा के सरकार गठन से इनकार के बाद शिवेसना ने भाजपा पर करारा हमला बोला है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि भाजपा के पास सरकार बनाने के लिए संख्या नहीं है तो फिर मुख्यमंत्री की बात क्यों कर रहा है।

संजय राउत ने साफ कर दिया कि महाराष्ट्र में अगला मुख्यमंत्री किसी भी हाल में शिवेसना का ही होगा। बता दें भाजपा के इनकार के बाद शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार दावा पेश कर सकता है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned