scriptअन्ना हजारे से मिलने पहुंचे महाराष्ट्र के CM फडणवीस, जूस पिलाकर कराया अनशन खत्म | Maharashtra CM Fadnavis arrives to meet Hazare hunger strike over | Patrika News
राजनीति

अन्ना हजारे से मिलने पहुंचे महाराष्ट्र के CM फडणवीस, जूस पिलाकर कराया अनशन खत्म

पिछले सात दिनों से अनशन पर बैठे सोशल वर्कर अन्ना हजारे से महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने मुलाकात की।

नई दिल्लीMar 29, 2018 / 06:00 pm

Mohit sharma

ANNA

नई दिल्ली। पिछले सात दिनों से अनशन पर बैठे सोशल वर्कर अन्ना हजारे से महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने मुलाकात की। फडणवीस केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ दिल्ली स्थित रामलीला ग्राउंउ में अन्ना से मिलने पहुंचे, जिसके साथ ही अन्ना ने अपना अनशन खत्म होने की भी घोषणा कर दी। इस दौरान अन्ना ने मंच से कहा कि सरकार ने उनकी सभी मांगों को मंजूर कर लिया है। बता दें कि अन्ना 23 मार्च से अनशन पर बैठे थे और गुरुवार को अनशन का 7वां दिन था।

 

https://twitter.com/ANI/status/979329817739972608?ref_src=twsrc%5Etfw

सोशल मीडिया पर किया था पोस्ट

इससे पहले अन्ना ने सोशल मीडिया पर कहा था कि मैं देख रहा हूं कि कुछ लोगों मुझ पर झूठे आरोप लगाकर मुझे बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं। बता दें क‍ि लोकायुक्त का गठन समेत कतिपय मांगों को लेकर छह दिनों से भूख-हड़ताल पर बैठे समाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे का स्वास्थ्य बुधवार को बिगड़ गया था, लेकिन केंद्र सरकार की ओर से उनकी मांगों पर अब तक कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की गई थी। उनके चिकित्सक धनंजय पोटे ने संवाददाताओं को बताया था कि हजारे का रक्तचाप बढ़ा हुआ है जबकि शरीर में शुगर (शर्करा) का स्तर घट गया था जिससे उनको थकान महसूस हो रही है। अन्ना हजारे के स्वास्थ्य की देखभाल करने महाराष्ट्र के रालेगांव सिधी से आए पोटे ने बताया था कि दोपहर तीन बजे जब अन्ना जी के स्वास्थ्य की जांच की गई तो उनकी रक्तचाप 186/100 थी। लोकनायक जय प्रकाश अस्पताल के चिकित्सकों के मुताबिक, उनके शरीर में रक्त शर्करा का सतर घट गया है।

पीटा भी गया

वहीं, अन्ना हजारे के समर्थक सुशील भट्ट ने दावा किया था कि उन्हें कनॉट प्लेस में शांतिपूर्ण कैंडिल मार्च निकालने पर पुलिस द्वारा पीटा गया। सुशील भट्ट अन्ना के कोर कमेटी के सदस्य हैं। भट्ट ने कहा कि बुधवार की रात को जुलूस के दौरान उन्हें पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) ने घसीटकर पुलिस वाहन में डाला और बाद में पीटा भी गया।

Home / Political / अन्ना हजारे से मिलने पहुंचे महाराष्ट्र के CM फडणवीस, जूस पिलाकर कराया अनशन खत्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो