scriptममता, मोदी गरीब विरोधी : राहुल गांधी | Mamata government looted people through Saradha scam : Rahul Gandhi | Patrika News
राजनीति

ममता, मोदी गरीब विरोधी : राहुल गांधी

राहुल ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की सरकार ने ‘शारदा चिटफंड घोटाले’ के जरिए जनता का पैसा और उनकी बचत लूट ली है

Apr 23, 2016 / 10:33 pm

जमील खान

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

श्यामपुर/बसीरहाट(पश्चिम बंगाल)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार और बेरोजगारी को लेकर पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर शनिवार को तीखा प्रहार किया। राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और लोगों को याद दिलाया कि राज्य में पहले तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का गठबंधन था। राहुल ने हावड़ा जिले और उत्तरी 24 परगना जिले के बसीरहाट में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए ममता और मोदी दोनों पर ‘गरीब विरोधी’ होने का आरोप लगाया।



राहुल ने कहा, मोदीजी बंगाल में आकर ममता जी के खिलाफ बोलते हैं। लेकिन दिल्ली लौटकर वह मीडिया के अपने दोस्तों से तृणमूल के खिलाफ कुछ भी न लिखने को कहते हैं। मत भूलिए कि ममता जी ने कभी भाजपा का समर्थन किया था। ममता पर अपने ‘बड़े वादे’ पूरे न करने को लेकर प्रहार करते हुए राहुल ने कहा, उन्होंने घोषणा की थी कि वह परिवर्तन लाएंगी, लेकिन पिछले पांच साल में राज्य में कोई बदलाव नहीं आया है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि लाखों लोगों को रोजगार देने वाला जूट उद्योग एक-एक कर बंद हो गए, जबकि पहले ईंट भट्टों पर काम करने वाले 50,000 लोग अब बेरोजगार हैं। तृणमूल अध्यक्ष की मोदी से तुलना करते हुए राहुल ने कहा कि दोनों को झूठे वादे करने की आदत है।

राहुल ने कहा, मोदी ने दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था। ममता जी ने बंगाल में 70 लाख नौकरियां देने का वादा किया था। लेकिन क्या मोदी जी या ममता जी ने किसी एक भी व्यक्ति को नौकरी दी है? नहीं। उन्होंने कहा, न मोदी और न ही ममता को किसानों और गरीबों का चीख-पुकार सुनाई पड़ती है। उन्हें बेरोजगार युवाओं की निराशा भी दिखाई नहीं देती।

राहुल ने कहा कि अगर कांग्रेस-वाम मोर्चा गठबंधन सरकार सत्ता में आएगी तो वह ‘शिक्षा, राजगार और स्वास्थ्य सेवाओं’ को प्राथमिकता देगी जो हर भारतीय की जरूरत है। राहुल ने कहा कि पहले लोग नौकरियां ढूंढऩे के लिए बंगाल आते थे, लेकिन अब युवाओं को रोजगार की तलाश में दूसरे राज्यों में और यहां तक कि मध्यपूर्व के देशों में जाना पड़ता है।

राहुल ने ‘शारदा चिटफंड घोटाले’ का जिक्र करते हुए कहा कि ममता के राज में इस घोटाले के जरिए जनता का पैसा लूट लिया गया। राहुल ने पिछले महीने कोलकाता में गिरे विवेकानंद फ्लाईओवर को लेकर कहा कि घायलों और मृतकों के
परिवारों ने उन्हें बताया कि फ्लाईओवर इसलिए गिर गया, क्योंकि उसका ठेका एक तृणमूल कार्यकर्ता को दिया गया था, जिसने फ्लाईओवर के निर्माण में घटिया सीमेंट और स्टील का इस्तेमाल किया था और उसे पांच साल में भी पूरा नहीं कि
या।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, लेकिन ममता जी की पार्टी के किसी भी कार्यकर्ता को इसका नुकसान नहीं झेलना पड़ा। केवल आम लोगों के अपने ही इसमें घायल हुए या मारे गए। राहुल ने कहा कि फ्लाईओवर हादसे में बचे लोगों ने उन्हें सिंडीकेट
राज और माफिया राज के बारे में बताया और इस राज को खत्म कराने का अनुरोध किया था।

राहुल ने कहा कि उनकी पार्टी ने सिंडीकेट राज के खिलाफ और लोगों के लिए नौकरियां, विकास और तरक्की सुनिश्चित करने के लिए बंगाल में वाम मोर्चा के साथ गठबंधन किया है। उन्होंने कहा, ममता जी की भ्रष्ट सरकार को खत्म करने और सिंडीकेट राज और माफिया राज को जड़ से उखाडऩे का समय आ गया है।

Home / Political / ममता, मोदी गरीब विरोधी : राहुल गांधी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो