scriptमनोज तिवारी ने साधा सीएम केजरीवाल पर निशाना, शहीद रतन लाल के लिए मांगा मुआवजा | Manoj Tiwari slams Delhi CM Kejriwal for creating confusion on CAA | Patrika News
राजनीति

मनोज तिवारी ने साधा सीएम केजरीवाल पर निशाना, शहीद रतन लाल के लिए मांगा मुआवजा

दिल्ली सीएम से की लोगों को सीएए के बारे में समझाने की अपील।
गृह मंत्री की बैठक में रहे चुप लेकिन अब कह रहे हैं बड़ी बातें।
दिल्ली की हिंसा देखते हुए केजरीवाल को नहीं कहना चाहिए यह सब।

arvind kejriwal

दिल्ली सीएम केजरीवाल और मनोज तिवारी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के उत्तर-पूर्वी दिल्ली से सांसद और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बुधवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल पर जमकर हमला किया। तिवारी ने कहा कि केेजरीवाल को पहले से ही तनावग्रस्त इलाके के हालात देखते हुए और गफलत नहीं फैलानी चाहिए और अपने मुद्दे मंगलवार को उस वक्त सामने रखने चाहिए थे जब गृह मंत्री अमित शाह ने सर्वदलीय सभा बुलाई थी। भाजपा सांसद ने दिल्ली सरकार से हिंसा में शहीद हुए हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल के परिजनों को तत्काल 1 करोड़ रुपये का मुआवजा देने की घोषणा करने की भी मांग की।
दिल्ली हिंसा के दौरान पत्रकारों पर हमले, कई इलाकों में पहले पूछ रहे हैं धर्म और फिर कर रहे हैं अटैक

राष्ट्रीय राजधानी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा किए गए ट्वीट पर टिप्पणी देते हुए मनोज तिवारी ने कहा, “गृह मंत्री ने एक सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। अरविंद केजरीवाल ने कुछ भी नहीं कहा और बैठक के दौरान उन पर भरोसा भी जताया। उन्हें बैठक में अपनी बात रखनी चाहिए थी। वह थोड़ा भ्रमित लगते हैं।”
दरअसल बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट में दावा किया था कि पुलिस हालात पर नियंत्रण पाने में अक्षम रही और लोगों का भरोसा नहीं जीत सकी। केजरीवाल ने इसके अलावा हिंसा पर नियंत्रण के लिए सेना बुलाने की जरूरत बताई और लिखा कि इसके लिए वह गृह मंत्री अमित शाह को लिख रहे हैं।
https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1232536291213901825?ref_src=twsrc%5Etfw
इस संबंध में केजरीवाल ने ट्वीट किया, “पूरी रात में काफी तादाद में लोगों के साथ जुड़ा रहा। हालात बहुत चिंताजनक हैं। अपने पूरे प्रयासों के बावजूद पुलिस हालात पर नियंत्रण पाने और लोगों का भरोसा जीतने में नाकाम रही। तत्काल सेना को बुलाना चाहिए और प्रभावित इलाकों में कर्फ्यू लगा देना चाहिए। मैं माननीय गृह मंत्री को तुरंत इसे लागू करने के लिए लिख रहा हूं।”
दिल्ली हिंसा में शहीद हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की मौत की असल वजह आई सामने, ऑटोप्सी रिपोर्ट में हुआ खुलासा

इसके अलावा मनोज तिवारी ने केजरीवाल से कहा कि वह नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) पर सफाई पेश करें और लोगों के बीच जाकर उन्हें यह समझाएं कि यह भारतीय नागरिकों के खिलाफ नहीं है। उन्होंने कहा, “मैं केजरीवाल को बताना चाहता हूं कि वह CAA को जरूर समझ गए होंगे और उन्हें दिल्ली के निवासियों को यह समझाने की जरूरत है। अगर आप उन्हें शांति की ओर ले जाना चाहते हैं। दिल्ली को गलत जानकारी के फेर में नहीं पड़ना चाहिए।”
इतना ही नहीं तिवारी ने यह मांग भी की कि दिल्ली सरकार को तुरंत ही दिल्ली पुलिस के शहीद हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल के परिजनों को 1 करोड़ मुआवजा देने की घोणषा कर देनी चाहिए। उन्होंने कहा, “कल में रतन लाल के घर गया था। मैं मुख्यमंत्री से अपील करता हूं कि 1 करोड़ रुपये का मुआवजा घोषित करें।”
https://twitter.com/ArvindKejriwal?ref_src=twsrc%5Etfw
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वह स्थानीय लोगों से समन्वय बनाकर इलाके में सामान्य स्थिति बनाने की कोशिश कर रहे हैं। दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी किए जा चुके हैं पर जोर डालते हुए तिवारी ने कहा, “कई ऐसी गलियां हैं जहां एक समुदाय अल्पसंख्यक हैं और वे संकट में फंसे होने की कॉल कर रहे हैं। यह घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण हैं। हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि जिन जगहों से संकट में फंसे होने की कॉल आए, पुलिस वहां पहुंचे।”

Home / Political / मनोज तिवारी ने साधा सीएम केजरीवाल पर निशाना, शहीद रतन लाल के लिए मांगा मुआवजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो