scriptModi Cabinet Expansion से पहले दिल्ली रवाना हुए सिंधिया, सोनोवाल और राणे समेत कई नेता, रद्द हुई पीएम आवास पर होने वाली मीटिंग | Many Leaders arriving delhi before Modi Cabinet Expansion | Patrika News
राजनीति

Modi Cabinet Expansion से पहले दिल्ली रवाना हुए सिंधिया, सोनोवाल और राणे समेत कई नेता, रद्द हुई पीएम आवास पर होने वाली मीटिंग

केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार से पहले दिल्ली के लिए रवाना हुए कई नेता, 8 जुलाई को हो सकता है ऐलान

Jul 06, 2021 / 02:02 pm

धीरज शर्मा

Modi cabinet Expansion
नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार ( Union Cabinet Expansion ) में अब काफी कम वक्त बचा है। 8 जुलाई को मोदी कैबिनेट का विस्तार संभावित है। यही वजह है कि अब जिन चेहरों को कैबिनेट में जगह मिलनी है उन्हें दिल्ली तलब कर लिया गया है।
मंगलवार को मध्य प्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया, असम से सर्बानंद सोनोवाल, महाराष्ट्र से नारायण राणे और यूपी से अनुप्रिया पटेल दिल्ली के लिए रवाना हो गए। इसके साथ ही ये भी तय हो गया कि अगले 24 से 48 घंटों में कैबिनेट में बड़ा बदलाव हो सकता है।
यह भी पढ़ेंः आठ राज्यों में बदले गए गवर्नर, केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत बने कर्नाटक के राज्यपाल, जानिए अन्य राज्यों में किनकी हुई नियुक्ति

https://twitter.com/ANI/status/1412309056455208965?ref_src=twsrc%5Etfw
8 जुलाई तक टाली गई सभी मीटिंग
केंद्रीय कैबिनेट विस्तार की खबरों के बीच 8 जुलाई तक प्रधानमंत्री की सभी मीटिंग टाल दी गई हैं। इसके साथ ही मंगलवार शाम को पीएम आवास पर होने वाली हाई लेवल मीटिंग को भी रद्द करने की बात सामने आ रही है। इस बैठक में अमित शाह से लेकर राजनाथ तक कई बड़े मंत्रियों को भी शामिल होना था।
उपराष्ट्रपति भी दिल्ली रवाना
अपने दक्षिण भारत के दौरे को बीच में छोड़कर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। नायडू चेन्नई से दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि दक्षिण भारत में उनका दौरा 11 जुलाई तक चलना था, लेकिन हाईकमान के बुलावे पर वे दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। दरअसल नए मंत्रियों के शपथ समारोह के दौरान उपराष्ट्रपति भी मौजूद रहेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के कैबिनेट में मंत्रियों की संख्या 53 है, जिसे बढ़ाकर 81 किया जा सकता है। यह विस्तार आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखकर भी किया जा सकता है।
उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र के कई बीजेपी नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की संभावना है। यही वजह है कि इन राज्यों से कुछ नेता दिल्ली के लिए रवाना भी हो चुके हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1412294014787756046?ref_src=twsrc%5Etfw
ये नेता हुए दिल्ली के लिए रवाना
अपना दौरा बीच में छोड़कर मध्य प्रदेश के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार दोपहर दिल्ली के लिए रवाना हो गए। वहीं असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल राजधानी पहुंच रहे हैं।
वहीं, महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता नारायण राणे, सेंट्रल कैबिनेट में शामिल होने की मांग कर रहीं अपना दल की अनुप्रिया पटेल को भी बुलाया गया है। इसके अलावा एलजेपी नेता पशुपति पारस भी दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।
यह भी पढ़ेँः Cabinet Expansion से पहले पीएम आवास पर अहम बैठक , कई दिग्गज नेता लेंगे हिस्सा

इन नामों की भी चर्चा
मोदी कैबिनेट में यूपी चुनाव की झलक भी दिख सकती है। ऐसे में रीता बहुगुणा जोशी, पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी, बलिया के राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर आगरा के सांसद एसपी सिंह बघेल के नामों को लेकर चर्चा जोरों पर है।
बिहार को भी साधने की कोशिश
मंत्रिमंडल में अब सुशील कुमार मोदी को भी जगह मिल सकती है। बिहार को साधने के साथ ही सहयोगी दल को भी तवज्जो दी जाएगी। यही वजह है कि जेडीयू कोटे से राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, आरसीपी सिंह, रामनाथ ठाकुर, चंद्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, दिलेश्वर कामत, संतोष कुशवाहा समेत कई नेताओं का नाम चर्चा में है।

Home / Political / Modi Cabinet Expansion से पहले दिल्ली रवाना हुए सिंधिया, सोनोवाल और राणे समेत कई नेता, रद्द हुई पीएम आवास पर होने वाली मीटिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो