scriptराज्यसभा चुनाव में BJP ने किया धनबल का इस्तेमाल- कांग्रेस  | Money power used by BJP in Rajya Sabha polls- Congress | Patrika News
राजनीति

राज्यसभा चुनाव में BJP ने किया धनबल का इस्तेमाल- कांग्रेस 

कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने कहा कि भाजपा ने फिर संविधान की अवमानना की है और मोदी सरकार ने भाजपा उम्मीदवारों को जिताने के लिए धनबल का भरपूर प्रयोग किया है।

Jun 11, 2016 / 08:38 pm

विकास गुप्ता

rpn singh

rpn singh

नई दिल्ली । कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर धनबल का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि इस चुनाव में मोदी सरकार ने उत्तराखंड और अरुणाचल की तरह संविधान की धज्जियां उड़ाने का काम किया है। 
कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने कहा कि भाजपा ने फिर संविधान की अवमानना की है और मोदी सरकार ने भाजपा उम्मीदवारों को जिताने के लिए धनबल का भरपूर प्रयोग किया है। भाजपा पर लोकतंत्र में विश्वास नहीं रखने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘न खाउुंगा न खाने दूंगा’ की बात करते हैं लेकिन राज्यसभा चुनाव में भाजपा ने साबित कर दिया है कि उसकी कथनी और करनी में फर्क है।

झारखंड में कांग्रेस तथा झारखंड मुक्ति मोर्चा के तीन विधायकों के खिलाफ राज्यसभा के लिए होने वाले मतदान से ठीक पहले गिरफ्तारी वारंट जारी करने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने यह काम अपने प्रत्याशी को जीत दिलाने के लिए एक सोची समझी रणनीति के तहत किया है और इसी का परिणाम है कि झारखंड में भाजपा उम्मीदवार जीता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए धनबल के साथ ही सत्ता बल का भी प्रयोग किया है। भाजपा के इस प्रयास की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि इस पार्टी का लोकतंत्र से विश्वास उठ गया है।

Home / Political / राज्यसभा चुनाव में BJP ने किया धनबल का इस्तेमाल- कांग्रेस 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो