scriptनवजोत सिंह सिद्धू को मिल सकती है नई जिम्मेदारी, शिफ्ट हो सकते हैं दिल्ली | Navjot Singh Sidhu likely to make Congress President in Delhi | Patrika News
राजनीति

नवजोत सिंह सिद्धू को मिल सकती है नई जिम्मेदारी, शिफ्ट हो सकते हैं दिल्ली

Congress Leader Navjot Singh Sidhu को नई जिम्मेदारी की तैयारी
सिद्धू को कांग्रेस अध्यक्ष बना सकती है कांग्रेस
Sheila Dixit Death के बाद नए अध्यक्ष की चल रही तलाश

नई दिल्लीJul 31, 2019 / 09:06 pm

धीरज शर्मा

Sidhu

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ( CM Amrinder Singh ) से विवादों के चलते पंजाब कैबिनेट से इस्तीफा दे चुके नवजोत सिंह सिद्धू ( congress leader Navjot Singh Sidhu ) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है।

कांग्रेस के इस फायर ब्रांड नेता को पार्टी नई जिम्मेदारी सौंप सकती है। नवजोत सिंह सिद्धू को दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष ( delhi congress president ) बनाया जाएगा। दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता के निधन ( sheila dixit death ) के बाद पार्टी सिद्धू को ये बड़ा जिम्मा दे सौंप सकती है।

दरअसल लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने पांच सीटों पर दूसरा नंबर हासिल किया था। ऐसे में पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में अपने प्रदर्शन को और बेहतर बनाने के लिए एक सशक्त नेता को यहां काबिज करना चाहती है।
टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन का तंज, संसद में बिल पास हो रहे या पिजा डिलीवरी की जा रही

navjot
इसलिए सिद्धू जरूरी
नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस के लिए पंजाब में बड़ी भूमिका निभाई है। फिर चाहे वो विधानसभा चुनाव हों या फिर लोकसभा।

हालांकि पिछले कुछ दिनों से सीएम अमरिंदर सिंह के साथ चल रेह मतभेद ने उन्हें इस्तीफा देने पर मजबूर कर दिया।
लेकिन कांग्रेस सिद्धू जैसे फायरब्रांड नेता को खोना नहीं चाहती। लिहाजा लंबे समय से उनके लिए बड़ी जिम्मेदारी तलाशी जा रही है।

दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के निधन के बाद पार्टी को यहां पर एक कद्दावर नेता की जरूरत भी है, जो पार्टी के लिए वोट बंटोरने की माद्दा रखता हो।
इसके अलावा सिद्धू को यहां लाना केंद्रीय नेतृत्व के लिए और भी अच्छा होगा क्योंकि अमरिंदर सिंह लगातार उनको लेकर बयान दे चुके हैं कि आलाकमान सिद्धू के राष्ट्रीय राजनीति से जोड़े।

ऐसे में सिद्धू की दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर नियुक्ति के सबसे ज्यादा चांस बन जाते हैं।

sidhu
राज्‍यपाल मलिक बोले- हिन्‍दुस्‍तान को तोड़कर आजादी नहीं मिलेगी, पाकिस्‍तान जाना हो तो जाओ

राहुल और प्रियंका के करीबी
नवजोत सिंह सिद्धू शुरू से ही राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के करीबी बताए जाते हैं। ऐसे में दिल्ली में रहकर उनके लिए काम करना और भी आसान हो जाएगा।
तेजतर्रार नेता की छवि
सिद्धू की छवि एक तेजतर्रार नेता की रही है। ऐसे में पार्टी चाहेगी कि वो राजधानी में बीजेपी और आम आदमी पार्टी को कड़ी टक्कर देकर पार्टी के लिए बड़ी जीत हांसिल करें।

Home / Political / नवजोत सिंह सिद्धू को मिल सकती है नई जिम्मेदारी, शिफ्ट हो सकते हैं दिल्ली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो