scriptमहाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर हलचल तेज, राज्यपाल ने आदित्य को समय देने से किया इनकार | New Twist in Maharashtra to form govt, Aditya Thackeray meets Governor | Patrika News
राजनीति

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर हलचल तेज, राज्यपाल ने आदित्य को समय देने से किया इनकार

आदित्य ठाकरे ने राज्यपाल से मांगा 48 घंटे का समय
राज्यपाल ने वक्त देने से इनकार किया
शिवसेना की दूसरी पार्टियों से बातचीत जारी

Nov 12, 2019 / 08:15 am

Navyavesh Navrahi

aditya_thackery1.jpg
महाराष्ट्र में सियासी हलचल भले ही तेज हा गई हो, लेकिन सरकार बनाने को लेकर अभी भी पेंच फंसा हुआ है। सरकार बनाने के लिए सभी दल जोर लगा रहे हैं, लेकिन किस पार्टी की सरकार बनेगी, इस पर सस्पेंस अभी बरकरार है। राजनीतिक हलचल के बाद शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे सरकार बनाने का दावा करने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिले।
महाराष्ट्र: सरकार गठन मुद्दे पर नया मोड़, उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने की मांग उठी

राज्यपाल से मुलाकात के बाद आदित्य ठाकरे ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल को बताया कि वे सरकार बनाना चाहते है। इसके लिए दूसरी पार्टियों से भी शिवसेना की बातचीत जारी है। उन्होंने राज्यपाल को बहुतमत साबित करने के लिए 48 घंटे का समय मांगा।
https://twitter.com/ANI/status/1193895253884846080?ref_src=twsrc%5Etfw
जानकारी के अनुसार- राज्यपाल ने आदित्य ठाकरे को वक्त देने से इनकार कर दिया है। इस पर आदित्य ठाकरे ने कहा है कि उनका दावा खारिज नहीं हुआ है। ऐसी स्थिति में महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर मामला फिर अटक गया है।
महाराष्ट्र में बदले नेताओं के सुर, संजय राउत ने कहा- कांग्रेस हमारी दुश्मन नहीं

इसी के साथ ही राज्य में सरकार के गठन को लेकर बीजेपी, कांग्रेस और एनसीपी में भी बैठकों को दौर जारी है। बता दें, विधानसभा चुनाव के नजीते आने के बाद से ही शिवसेना और बीजेपी में मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान जारी है। इसी बीच रविवार को हुई शिवसेना की बैठक में विधायकों ने मांग की है कि उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाया जाए। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की अगुवाई में पार्टी विधायकों की बैठक हुई थी। बैठक में विधायकों ने उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने की मांग कर दी। जबकि इससे पहले आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाए जाने की बात सामने आ रही थी।

Home / Political / महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर हलचल तेज, राज्यपाल ने आदित्य को समय देने से किया इनकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो