scriptपीएम मोदी ने UPA सरकार पर कसा तंज- हमारे देश में पद्म अवॉर्ड पहले कैसे मिलते थे आपको पता ही होगा | PM Modi address entrepreneurs at niti aayog programme | Patrika News
राजनीति

पीएम मोदी ने UPA सरकार पर कसा तंज- हमारे देश में पद्म अवॉर्ड पहले कैसे मिलते थे आपको पता ही होगा

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में पद्म अवॉर्ड कैसे मिलते थे, यह सब आप लोगों को पता ही है।

नई दिल्लीAug 17, 2017 / 09:08 pm

Prashant Jha

नई दिल्ली: नीति आयोग के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वतर्ती सरकार में पद्म अवॉर्ड देने की प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में पद्म अवॉर्ड कैसे मिलते थे। यह सब आप लोगों को पता ही है। इस पर ज्यादा कुछ कहना नहीं है।

ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं सिफारिश
पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार पहले चरम पर था, लेकिन अब दलालों का समय पूरी तरह से खत्म हो चुका है। उन्होंने कहा कि हमने पद्म अवार्ड देने की नीति में बड़ा बदलाव किया है, अब कोई भी ऑनलाइन जाकर पद्म अवार्ड के लिए अपनी सिफारिश कर सकता है। पीएम मोदी ने कहा कि पद्म अवार्ड को ऑनलाइन करना एक महत्वपूर्ण कदम है। इसके जरिए की छुपे हुए हीरोज को पहचानेंगे जिन्होंने देश के लिए बहुत कुछ किया लेकिन उनका जीवन गुमनामी में कट रहा है।

दलाली करने वाले मचा रहे हैं हल्ला

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा माना जाता है कि प्रत्येक नागरिक को देश के विकास में कुछ न कुछ योगदान देना चाहिए और हम इन विकासों को अपने देश के विकास के साथ जोड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इस देश में दलाली भी एक बड़ा रोजगार है, और अब वही लोग रोजगार पर हल्ला मचा रहे हैं, जिनको दलाली करने को नहीं मिल रही है।

विकास के लिए यूथ और वरिष्ठ लोग एक साथ आएं

पीएम मोदी ने कहा कि देश में विकास लाने के लिए यह जरूरी है कि युवा और सीनियर लोग मिलकर काम करें। क्योंकि देश में ऐसी युवा शक्ति की जरूरत है जो स्वरोजगार के जरिए दूसरों को भी नौकरी दें।

Home / Political / पीएम मोदी ने UPA सरकार पर कसा तंज- हमारे देश में पद्म अवॉर्ड पहले कैसे मिलते थे आपको पता ही होगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो