पंजाब: गुरदासपुर में पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, पार्टी ने सिख दंगे के आरोपी को मुख्यमंत्री बनाया

लोकसभा चुनाव में अब 6 महीनों से भी कम का समय रह गया है। इसे देखते हुए सियासी पार्टियां सभाएं और रैली करने में जुट गई हैं।

By: Prashant Jha

Updated: 03 Jan 2019, 05:33 PM IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में अब 6 महीनों से भी कम का समय रह गया है। इसे देखते हुए सियासी पार्टियां सभाएं और रैली करने में जुट गई हैं। इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब दौरे पर हैं। पंजाब के गुरदासपुर में पीएम ने पहली चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने कांग्रेस पर सिख दंगा, किसानों की अनदेखी, रक्षा सौदे में हेराफेरी समेत कई आरोप लगाए। पंजाब की धरती से रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर सिखों की हत्या का आरोप लगाया। 84 के दंगे का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सिख दंगे के आरोपी को मुख्यमंत्री तक बना दिया। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का नाम लिए बगैर पीएम ने कहा कि पार्टी सिख दंगे के आरोपी को प्रदेश की कमान सौंप दी है। कांग्रेस पार्टी केवल झूठ और धोखाधड़ी की राजनीति करती है।

कमलनाथ पर भी बड़ा हमला

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के आते ही वंदे मातरम् के बंद होने पर भी पीएम मोदी ने तंज कसा। पीएम ने कहा कि वंदेमातरम् बंद करने वाले से जनता को सतर्क रहने की जरूरत है। इस दौरान पीएम ने अमरिंदर सरकार पर भी हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि डेढ़ साल में पंजाब में सिर्फ 3400 करोड़ कर्ज माफ किए गए हैं। यह किसानों के साथ भेदभाव नहीं तो और क्या है।

 

कांग्रेस पर किसानों की अनदेखी का आरोप

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर किसानों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस जबतक सत्ता में रही तबतक एमएसपी को टालती है। किसानों की कर्जमाफी कांग्रेस के लिए पंचवर्षीय योजना जैसी है। स्वामीनाथन कमेटी कि रिपोर्ट को कांग्रेस ने अनसुना किया। जिस कारण आज किसानों की स्थिति खराब है। कांग्रेस ने दशकों तक गरीबी हटाओ के नारे से ठगा। लेकिन एनडीए की सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के दिशा में काम कर रही है।

pm modi pm modi news
Show More
Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned