scriptकांग्रेस के इस नेता का क्यों सम्मान करते हैं प्रधानमंत्री मोदी, भरे सदन में किया खुलासा | PM Narendra Modi praises Ghulam Nabi Azad in Parliament | Patrika News
राजनीति

कांग्रेस के इस नेता का क्यों सम्मान करते हैं प्रधानमंत्री मोदी, भरे सदन में किया खुलासा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राज्यसभा को किया संबोधित
भरे सदन में पीएम मोदी ने की कांग्रेस के इस नेता की तारीफ

नई दिल्लीFeb 08, 2021 / 05:45 pm

Mohit sharma

कांग्रेस के इस नेता का क्यों सम्मान करते हैं प्रधानमंत्री मोदी, भरे सदन में किया खुलासा

कांग्रेस के इस नेता का क्यों सम्मान करते हैं प्रधानमंत्री मोदी, भरे सदन में किया खुलासा

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों को लेकर विपक्षी पार्टियां जहां केंद्र सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं चूक रही हैं, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने कांग्रेस के एक नेता की खुलकर तारीफ की है। सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण ( Presidential address ) के धन्यवाद प्रस्ताव के जवाब में पीएम मोदी ने पार्टी नेतृत्व को लेकर जारी कांग्रेस के आंतरिक झगड़े पर चुटकी ली। सोमवार को सदन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ( Congress Leader Gulam Nabi Azad ) की भी खुलकर तारीफ की। प्रधानमंत्री ने कहा कि गुलाम नबी आजाद ( Gulam Nabi Azad ) हैं जिन्होंने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में जिला परिषद के सफल चुनाव कराने के लिए केंद्र सरकार को बधाई दी।

Uttarakhand: चमोली आपदा से हैरान क्यों हैं देश के बड़े-बड़े वैज्ञानिक, जानिए वजह

https://twitter.com/ANI/status/1358664658987585538?ref_src=twsrc%5Etfw

‘मैं आजाद का दिल से सम्मान करता हूं’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गुलाम नबी आजाद ऐसे नेता हैं, जो कठोर शब्दों के इस्तेमाल के लिए नहीं जाने जाते हैं और मैं मानता हूं कि यहां बैठे सभी लोगों को उनसे सीखने की जरूरत है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इसके लिए मैं आजाद का दिल से सम्मान करता हूं। उन्होंने कहा कि आजाद ने कश्मीर में चुनाव कराने के लिए हमें बधाई दी थी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं गुलाम नबी आजाद द्वारा की गई उनकी और उनकी सरकार की प्रशंसाा के लिए उनका शुक्रगुजार हूं। पीएम मोदी ने आजाद से कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि आपकी पार्टी के लोग इसको सही भावना में लेंगे।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील की है। पीएम मोदी ने किसानों से मिल बैठकर चर्चा पर जोर दिया है। प्रधानमंत्री ने इसमें विपक्ष का भी सहयोग मांगा है। प्रधानमंत्री ने तीनों कृषि कानूनों का बचाव करते हुए कहा है कि हमें सुधारों को मौका देना चाहिए। एक बार देखना चाहिए कि कोई लाभ होता है या नहीं। अगर कोई कमी होगी तो आगे ठीक की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राज्यसभा में अपील करते हुए कहा, हमें आंदोलनकारियों को समझाते हुए देश को आगे ले जाना होगा। आओ मिलकर चलें। कृषि मंत्री लगातार किसानों से बातचीत कर रहे हैं। और अभी तक कोई तनाव पैदा नहीं हुआ है। एक दूसरे को बात समझाने का प्रयास चल रहा है। हम लगातार आंदोलन से जुड़े लोगों से प्रार्थना कर रहे हैं कि आंदोलन खत्म करिए और मिल बैठकर चर्चा करते हैं।

Home / Political / कांग्रेस के इस नेता का क्यों सम्मान करते हैं प्रधानमंत्री मोदी, भरे सदन में किया खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो