scriptराहुल का हमला: कोविड की दूसरी लहर के लिए PM जिम्मेदार, तीसरी, चौथी और 5वीं लहर का आना तय | PM Narendra Modi responsible for second wave of Covid: Rahul Gandhi | Patrika News

राहुल का हमला: कोविड की दूसरी लहर के लिए PM जिम्मेदार, तीसरी, चौथी और 5वीं लहर का आना तय

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2021 05:26:43 pm

Submitted by:

Mohit sharma

राहुल गांधी ने देश में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराते हुए सरकार पर सीधा हमला बोला।

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Congress Leader Rahul Gandhi ) ने शुक्रवार को देश में कोविड-19 महामारी ( Coronavirus Crisis ) की दूसरी लहर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) को जिम्मेदार ठहराते हुए सरकार पर सीधा हमला बोला। वैक्सीन की कमी को लेकर सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि भारत कोविड से जंग लड़ रहा है और इस महामारी को रोकने के लिए टीकाकरण ही एकमात्र उपाय है। उन्होंने सरकार पर कोविड से हुई मौतों के वास्तविक आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया।

 

https://twitter.com/ANI/status/1398177114558406657?ref_src=twsrc%5Etfw

कई बार सरकार को चेतावनी दी

वर्चुअली एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि मैंने पिछले साल फरवरी से कोविड को लेकर कई बार सरकार को चेतावनी दी थी। और सरकार ने हमारा मजाक उड़ाया। यहां तक कि प्रधानमंत्री ने भी कोविड पर जीत की घोषणा की। उन्होंने कहा कि समस्या यह है कि सरकार और प्रधानमंत्री कोविड को नहीं समझ पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साल उन्होंने सरकार से कहा था कि वह कोविड को जगह न दें और दरवाजे बंद कर दें। उन्होंने कहा, “वैक्सीन स्थायी समाधान है। और यदि आप वैक्सीन नहीं लेते हैं तो वायरस खुद को बदलता रहेगा और कोविड की दूसरी, तीसरी, चौथी और कई अन्य लहरें होंगी।”

दिल्ली में 31 मई को खत्म हो रहा लॉकडाउन! जानिए कब से दौड़ेगी मेट्रो ट्रेन?

https://twitter.com/ANI/status/1398180768447275011?ref_src=twsrc%5Etfw

लोग प्रभावित होते रहेंगे

कांग्रेस नेता ने कहा कि वैक्सीन के मुद्दे पर, “मैंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि अगर सरकार के पास वैक्सीन की उचित रणनीति नहीं है, तो लोग प्रभावित होते रहेंगे।” राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, विदेश मंत्री (एस जयशंकर) कह रहे हैं कि भारत ने दूसरे देशों को वैक्सीन मुहैया कराकर नाम कमाया है। और आज स्थिति क्या है। देश के केवल 3 प्रतिशत लोगों को टीका लगाया गया। इसका मतलब है कि 97 प्रतिशत लोग में कोरोना संक्रमण होने की संभावना है।” उन्होंने देश में कोविड की दूसरी लहर के लिए भी प्रधानमंत्री को जिम्मेदार ठहराया।

Cyclone Yaas : PM मोदी ने जल्द सामान्य जनजीवन की बहाली के निर्देश दिए

https://twitter.com/ANI/status/1398184293025804291?ref_src=twsrc%5Etfw

कोविड की दूसरी लहर प्रधानमंत्री जिम्मेदार

उन्होंने कहा कि कोविड की दूसरी लहर प्रधानमंत्री जिम्मेदार हैं। यह प्रधानमंत्री की विफलता के कारण है कि हमने अपने देश में कोविड की दूसरी लहर देखी है। उन्होंने दावा किया कि अगर हम इसी दर से टीकाकरण करते रहे तो भारत अपने सभी लोगों को 2024 तक ही टीका लगा पाएगा। राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि सरकार दूसरी लहर के दौरान मरने वालों की संख्या का असली आंकड़ा छिपा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो