scriptपुलवामा का बदला: उमर अब्दुल्ला का ट्वीट- यह सच है तो यह बहुत बड़ी कार्रवाई | Pulwama Revenge: Omar abdullah tweeted this was not a small strike | Patrika News
राजनीति

पुलवामा का बदला: उमर अब्दुल्ला का ट्वीट- यह सच है तो यह बहुत बड़ी कार्रवाई

भारत ने पुलवामा आतंकी हमले का लिया बदला
भारतीय वायुसेना ने LOC के पार जाकर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों को किया तबाह
उमर अब्दुल्ला ने की वायुसेना की जांबाजी की तारीफ

नई दिल्लीFeb 26, 2019 / 08:18 pm

Shivani Singh

omar

पुलवामा का बदला: उमर अब्दुल्ला का ट्वीट- यह सच है तो यह बहुत बड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेते हुए भारत ने बड़ी कार्रवाई की है। भारतीय वायुसेना ने LOC के पार जाकर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों पर 1000 किलो के बम गिराकर तबाह कर दिया है। भारत की तरफ से की गई इस कार्रवाई को सीर्जिकल स्ट्राइक 2.0 कहा जा रहा है। वहीं, इस कार्रवाई का विपक्षी नेताओं ने स्वागत किया है। जम्मू-कश्मीर के नेशनल कांफ्रेंस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भारतीय वायुसेना के इस कदम की तारीफ की है।

यह भी पढ़ें

भारतीय सेना की ओर एक और बड़ी कार्रवाई, कच्छ सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया

उमर अब्दुल्ला का ट्वीट

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लिखा, ‘वाह, अगर यह सच है तो यह कार्रवाई किसी भी तरह की कल्पना से परे है। लेकिन हम अभी आधिकारिक बयान का इंतजार कर रहे हैं। क्या कुछ आगे होना चाहिए।’

 

https://twitter.com/OmarAbdullah/status/1100230899151458304?ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं, इसके बाद दूसरा ट्वीट करते हुए उन्होंने, ‘अब समस्या पीएम इमरान खान की अपने पाकिस्तान के प्रति वह प्रतिबद्धता है, जिसमें उन्होंने कहा था, पाकिस्तान जवाब देने के बारे में नहीं सोचेगा, बल्कि जवाब देगा।

https://twitter.com/OmarAbdullah/status/1100230331574083584?ref_src=twsrc%5Etfw

कब हुई ये कार्रवाई

भारत की तरफ से यह बड़ी कार्रवाई 26 फरवरी को 03:30 बजे यानी 25 फरवरी की रात भारतीय वायुसेना की ओर से की गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस ऑपरेशन में एयरफोर्स के 12 मिराज फाइटर प्लेन शामिल थे। एयरफोर्स ने इस ऑपरेशन में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंप पूरी तरह बरबाद कर दिया है। ऐसा पहली बार हुआ है जब भारतीय वायुसेना ने एलओसी पार जाकर किसी ऑपरेशन को अंजाम दिया है। आपको बता दें कि कारगिल युद्ध के दौरान भी एयरफोर्स ने एलओसी पार जाकर ऐसा कुछ नहीं किया था।

Home / Political / पुलवामा का बदला: उमर अब्दुल्ला का ट्वीट- यह सच है तो यह बहुत बड़ी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो