scriptभारतीय सेना की ओर एक और बड़ी कार्रवाई, कच्छ सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया | Pulwama attack: Pakistan drone killed on Kutch border by indian force | Patrika News
विविध भारत

भारतीय सेना की ओर एक और बड़ी कार्रवाई, कच्छ सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले का भारत ने बदला ले लिया है।
भारत ने पीओके में एयर स्ट्राइक कर जैश के कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है।
गुजरात के कच्छ में सुरक्षाबलों ने एक अन्य कार्रवाई में पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है।

नई दिल्लीFeb 26, 2019 / 11:38 am

Mohit sharma

news

भारतीय सेना की ओर एक और बड़ी कार्रवाई, कच्छ सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले का भारत ने बदला ले लियाा है। भारत ने मंगलवार तड़के पीओके में एयर स्ट्राइक कर आतंकी संगठन जैश के कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है। वहीं, गुजरात के कच्छ में सुरक्षाबलों ने एक अन्य कार्रवाई में पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। भारत की ओर से यह कार्रवाई सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहादत के बदले के तौर पर मानी जा रही है। दरअसल, पुलवामा हमले के बाद देश में आतंक और आतंक के जनक पाकिस्तान को लेकर भारी आक्रोश था। इसके साथ ही सरकार पर भी हमले का करारा जवाब देने का दबाव बन रहा था। हालांकि खुद प्रधानमंत्री ने भी इस स्ट्राइक को लेकर पहले ही संकेत दे दिए थे। पीएम ने साफ कह दिया था कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। एयर स्ट्राइक के लिए मिराज 2000 विमानों आगरा और बरेली के एयर बेस से उड़ान भरी थी।

भारत ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों का बदला लेते हुए आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद पर बड़ी कार्रवाई कर दी है। भारत ने पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर बमबारी कर दी है। यहां हैरान करने वाली बात यह हे कि आतंकी ठिकानों पर की गई इस स्ट्राइक को इस बार आर्मी नहीं, बल्कि वायु सेना ने अंजाम दिया है। भारत की ओर से की गई इस कार्रवाई में जैश के 300 से 400 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। इसके साथ ही भारत ने सीमा पर अलर्ट जारी कर दिया है। एलओसी पर बीएसएफ को अलर्ट पर रखा गया है।

भारत ने लिया पुलवामा अटैक का बदला, जैश के ठिकानों पर गिराए 1000 किलो के बम

यही नहीं पाकिस्तान की ओर से संभावित एयर स्ट्राइक का मुकाबला करने के लिए वायु सेना को सख्त निर्देश दिए गए हैं।

Home / Miscellenous India / भारतीय सेना की ओर एक और बड़ी कार्रवाई, कच्छ सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो