scriptपाकिस्तान ने दिए भारतीय बमबारी के सबूत, सोशल मीडिया पर जारी किए फोटो | Pulwama attack: Pakistan issued evidence of Indian bombing photo | Patrika News

पाकिस्तान ने दिए भारतीय बमबारी के सबूत, सोशल मीडिया पर जारी किए फोटो

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2019 12:56:30 pm

Submitted by:

Mohit sharma

जम्मू—कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर भारत ने बड़ी कार्रवाई कर दी है।

news

भारत ने लिया पुलवामा अटैक का बदला, जैश के ठिकानों पर गिराए 1000 किलो के बम

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर भारत ने बड़ी कार्रवाई कर दी है। भारत ने मंगलवार को तड़के 3.30 बजे पीओके में बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकी संगठन जैश के कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है। इस बार भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक नहीं बल्कि एयर स्ट्राइक किया है। भारतीय वायु सेना ने पीओके में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को नेस्तानाबूद कर दिया है।

 

news

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वायु सेना ने आतंकी कैंपों पर 1000 किलोग्राम के बम गिराए हैं। इससे कई आतंकी ठिकानों के लॉंच पैड तबाह हो गए हैं। वायु सेना ने इस मिशन को अंजाम 10 मिराज—2000 विमानों के माध्यम से किया। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत की ओर से यह अब तक की बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। जानकारी के अनुसार भारतीय वायु सेना ने बालाकोट व चिकोटी में अजहर मसूद के आतंकी ठिकाने हुए तबाह किया है। इसके साथ ही मुजफ्फराबाद में भी आतंकी लॉंच पैड किए तबाह किए गए हैं। इस भारतीय स्ट्राइक में जैश—ए—मोहम्मद का एल्फा कंट्रोल रूम 3 नष्ट हो गया है। ये तस्वीरें अन्य स्रोतों से प्राप्त हुई हैं, इसलिए पत्रिका इनकी पुष्टि नहीं करता।

news

वहीं, पाकिस्तान ने भी भारत की ओर हुई इस एयर स्ट्राइक का वीडियो जारी किया है। आपको बता दें कि पुलवामा में आतंकी संगठन जैश—ए—मोहम्मद ने सीआरपीएफ काफिले पर हमला करते हुए एक बस को बम से उड़ा दिया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए थे, जबकि इतने ही जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस घटना को आदिल डार नाम के जैश आतंकी ने अंजाम दिया था। आदिल 200 किलो विस्फोटक से लदी कार को लेकर सीआरपीएफ के काफिले में जा घुसा था। जिसके बाद उसने जवानों की एक बस को टक्कर मार उसको उड़ा दिया था। घटना के बाद देश में आतंक और पाकिस्तान को लेकर भारी आक्रोश फैल गया था। देशवासी मोदी सरकार पर हमले को लेकर तुरंत कार्रवाई करने का दबाव बना रहे थे। हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने भी पुलवामा हमले का बदला लेना का संकेत पहले ही दे दिया था।

news

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने मंगलवार को दावा किया था। कि भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन कर पाकिस्तानी सीमा में घुसपैठ की। पाकिस्तानी वायु सेना (पीएएफ) की जवाबी कार्रवाई के बाद विमान वापस लौट गए। महानिदेशक इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) आसिफ गफूर ने सुबह ट्वीट किया और रेडियो पाकिस्तान ने दावा किया कि वायुसेना के विमानों ने लौटने से पहले जल्दबाजी में विमान में रखे बम गिरा दिए जो खैबर पख्तूनख्वा में बालाकोट के पास गिरे हैं।

news
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो