scriptRahul Gandhi Jammu Visit: राहुल गांधी का दो दिनी जम्मू दौरा आज से, कटरा से पैदल जाएंगे माता वैष्णो देवी के दर्शन करने | Rahul Gandhi Jammu visit Today to go to mata vaishno devi on foot from katra | Patrika News
राजनीति

Rahul Gandhi Jammu Visit: राहुल गांधी का दो दिनी जम्मू दौरा आज से, कटरा से पैदल जाएंगे माता वैष्णो देवी के दर्शन करने

Rahul Gandhi Jammu Visit कटरा से पैदल Maa Vaishno Devi के दर्शन करने पैदल जाएंगे राहुल गांधी, शाम को आरती में भी होंगे शामिल

नई दिल्लीSep 09, 2021 / 10:19 am

धीरज शर्मा

Rahul Gandhi Jammu Visit

Rahul Gandhi Jammu Visit

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी आज से दो दिवसीय जम्मू ( Rahul Gandhi Jammu Visit ) दौरे पर हैं। वे दोपहर 12 बजे जम्मू पहुंच रहे हैं। राहुल गांधी जम्मू एयरपोर्ट से सीधा कटरा के लिए रवाना होंगे जहां से वे माता वैष्णो देवी ( Mata Vaishno Devi ) के दर्शनों के लिए पैदल यात्रा आरंभ करेंगे।
खास बात यह है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत करने के लिए जम्मू ( Jammu Kashmir )से कटरा ( Katra ) तक पहले ही तैयारियां कर रखी हैं।

यह भी पढ़ेंः Jammu Kashmir: फारूक अब्दुल्ला बोले- तालिबान से अच्छे शासन की उम्मीद, जानिए बीजेपी ने ऐसे किया पलटवार

https://twitter.com/RahulGandhi?ref_src=twsrc%5Etfw
वैष्णो देवी की आरती में भी शामिल होंगे राहुल
जम्मू और कटरा के बीच जगह-जगह कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के स्वागत के लिए कार्यक्रम रखे हैं। जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस प्रधान गुलाम अहमद मीर ने बताया कि राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के कई दिग्गज नेता और प्रदेश के पदाधिकारी भी पैदल माता वैष्णो देवी की यात्रा करेंगे।
दोपहर बाद तक वैष्णो देवी पहुंचने के बाद राहुल गांधी वहां शाम की आरती में हिस्सा लेंगे और रात को माता वैष्णो देवी के भवन में ही आराम करेंगे।

गुलाम अहमद मीर ने बताया कि राहुल गांधी पिछले कई वर्षों से यहां आना चाहते थे। एक महीने पहले जम्मू-कश्मीर दौरे पर राहुल गांधी क्षीर भवानी के दर्शन किए थे।
ये राहुल गांधी का कार्यक्रम
– 12 बजे जम्मू एयरपोर्ट पहुंचने की संभावना
– 2:30 माता वैष्णो देवी की चढाई शुरू करेंगे
– 7:30 बजे शाम की आरती में लेंगे हिस्सा
– 7 बजे शुक्रवार की सुबह कटरा पैदल जाएंगे
– 11 बजे जम्मू में जनसभा को संबोधित करेंग
– 3:20 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो सकते हैं
कल पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से करेंगे चर्चा
राहुल गांधी शुक्रवार सुबह पैदल माता वैष्णो देवी भवन से कटरा आएंगे और फिर कटरा से जम्मू के लिए रवाना होंगे। जम्मू पहुंचते ही राहुल गांधी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलेंगे।
यह भी पढ़ेंः Jammu Kashmir: कश्मीरी पंडितों के लिए लॉन्च हुई वेबसाइट, विस्थापितों को जमीन दिलाने में मिलेगी मदद

शुक्रवार करीब 11:30 बजे जम्मू में राहुल गांधी अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे। इसके बाद राहुल गांधी जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

कांग्रेसियों का मानना है कि राहुल गांधी के इस दौरे से प्रदेश कांग्रेस को नई जान मिलेगी। उनका ये दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं में ऑक्सीजन का काम कर सकता है।

Home / Political / Rahul Gandhi Jammu Visit: राहुल गांधी का दो दिनी जम्मू दौरा आज से, कटरा से पैदल जाएंगे माता वैष्णो देवी के दर्शन करने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो