scriptराहुल गांधी का पलटवार: अपने गिरेबान में झांकें पीएम मोदी | Rahul Gandhi talks on various issues in press conference | Patrika News
राजनीति

राहुल गांधी का पलटवार: अपने गिरेबान में झांकें पीएम मोदी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज मीडिया से कई मुद्दों पर बातचीत की।

नई दिल्लीMay 10, 2018 / 12:15 pm

Siddharth Priyadarshi

rahul gandhi
नई दिल्ली। पीएम मोदी के 5 मिनट बोलने की चुनौती के बाद आज गुरुवार राहुल गांधी ने एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज मीडिया से कई मुद्दों पर बातचीत की। राहुल गांधी ने कर्नाटक चुनाव के साथ साथ कुछ दूसरे मुद्दों पर भी बातचीत की।
कर्नाटक के विकास का विजन

राहुल गांधी ने कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी की तारीफ करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास कर्नाटक के विकास के लिए विजन है। उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया सरकार ने कर्नाटक के लिए बहुत काम किया है और आगे भी करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष में अपने पारी के सत्ता में फिर से वापसी के प्रति विश्वास जताया और कहा कि जनता उन्हें ही वोट देगी।
कर्नाटक चुनाव : कांग्रेस के गढ़ ‘गडग’ में क्या सेंध लगा पाएगी भाजपा !

पीएम ने सभी हदें कीं पार

उन्होंने कर्नाटक को अपने लिए राजनीति की पाठशाला बताते हुए कहा कि यह चुनाव उन्हें बहुत कुछ सिखा गए और बहुत कुछ दिखा गए। पीएम पर मुद्दों से भटककर अनर्गल बयानबाजी का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि ‘विपक्ष ने हम पर निजी हमले किये, मगर हमने मूलभूत मुद्दे उठाए हैं। हमने अच्छी तरह से प्रचार किया है। लेकिन पीएम ने अपने पद के सभी मर्यादाओं को लांघते हुए सभी सीमायें तोड़ दी हैं।’ उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने व्यक्तिगत हमलों को चुनाव प्रचार का आधार बनाया है क्योंकि उनके पास बोलने के लिए कोई और मुद्दा नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम सबसे नाराज रहते हैं, सबको कुछ न कुछ नैतिक ज्ञान सिखाते रहते हैं लेकिन खुद उनको फॉलो नहीं करते।
दलितों की भावनाएं कैश करना चाहते हैं पीएम

राहुल गांधी ने पीएम पर दलित मुद्दों पर ओछी राजनीति का आरोप लगाया है।पीएम मोदी के कांग्रेस द्वारा बाबा साहब का अपमान करने के आरोप का जवाब देते हुए उन्होंने कहा की पीएम वास्तविक दलित मुददों पर कुछ नहीं बोलते हैं।दलितों पर हो रहे अत्याचारों पर पूछे जाने पर पीएम हमेशा आरोप लगाने लगते हैं। देश में हर जगह दलितों को को मारा-पीटा जा रहा है।रोहित वेमुला जैसे युवक की हत्या हुई, उऩा में दलितो को मारा जाता है, उत्तर प्रदेश में दलितों को मारा जाता है, मगर पीएम के मुंह से एक भी शब्द नहीं निकलता है।
जस्टिस चेलमेश्वर: कोलेजियम केंद्र सरकार को वापस भेजे जस्टिस के एम् जोसेफ का नाम

राफेल डील पर सवाल

राफेल के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि यह डील देश हित में नहीं वरन पीएम मोदी के करीबियों और उनके मित्रों के हित में ज्यादा है।हिंदुस्तान के लिए यह डील अच्छी नहीं है।उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने राफेल की सस्ती डील को महंगे दामों में तय किया ।
डोकलाम पर चीन के आगे घुटने टेके

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के चीन दौरे पर जमकर निशाना साधा और कहा कि पीएम मोदी चीन गये और डोकलाम का नाम एक बार भी लिए बगैर वापस आ गए। इस मुद्दे पर एक बार भी चीन से बात करने की जरुरत नही समझी गई कि ऐसा क्यों हुआ। जबकि पीएम मोदी को चीन से इस मुद्दे पर बात करने की जरूरत थी।
हिंदुत्व का मतलब नहीं जानती भाजपा

राहुल गांधी ने मोदी और भाजपा पर धर्म की ठेकेदारी का आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग हिंदू का मतलब नहीं जानते हैं। उन्होंने कहा कि ‘मैं मंदिर जाता रहूंगा लेकिन जब मैं मंदिर जाता हूं तो भाजपा को अच्छा नहीं लगता है क्योंकि वह हिंदुत्व को अपनी प्रॉपर्टी मानती है।

Home / Political / राहुल गांधी का पलटवार: अपने गिरेबान में झांकें पीएम मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो