scriptबिलकिस बानों केस में दोषियों की रिहाई पर राहुल गांधी का सवाल, देश की महिलाओं को क्या संदेश दे रहे? | Rahul Gandhi Targeted Modi Government On The Release of Convicts In Bilkis Bano Case | Patrika News
राजनीति

बिलकिस बानों केस में दोषियों की रिहाई पर राहुल गांधी का सवाल, देश की महिलाओं को क्या संदेश दे रहे?

कांग्रेस के दिग्गज नेता और केरल से सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। इस बार राहुल गांधी ने बिलकिस बानो मामले को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया है।

नई दिल्लीAug 17, 2022 / 12:53 pm

धीरज शर्मा

Rahul Gandhi Targeted Modi Government On The Release of Convicts In Bilkis Bano Case

Rahul Gandhi Targeted Modi Government On The Release of Convicts In Bilkis Bano Case

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं। आए दिन वे किसी ना किसी मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरते रहते हैं। इसी कड़ी में बुधवार को राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला। इस बार उन्होंने गुजरात के बिलकिस बानो मामले को लेकर मोदी सरकार से सवाल किया। दरअसल बिलकिस बानो मामले में रेप और हत्या के 11 दोषियों की रिहाई को लेकर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाते हुए पूछा कि, आखिर की देश की महिलाओं को क्या संदेश देने की कोशिश की जा रही है।
यही नहीं इसके साथ ही राहुल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री की कथनी और करनी में अंतर पूरा देश देख रहा है।

कांग्रेस नेता ने इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री को उस वक्त निशाने पर लिया, जब बीते को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उन्होंने लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा था कि भारत की तरक्की के लिए महिलाओं का सम्मान एक महत्वपूर्ण स्तंभ है।

यही नहीं पीएम मोदी ने 15 अगस्त के अपने भाषण में ‘नारी शक्ति’ का समर्थन करने की आवश्यकता पर जोर दिया था।

यह भी पढ़ें – कांग्रेस मंहगाई के खिलाफ देशभर में लगाएगी चौपाल, 28 को दिल्ली में हल्ला बोल

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1559771163592499201?ref_src=twsrc%5Etfw

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा- 5 महीने की गर्भवती महिला से बलात्कार और उनकी 3 साल की बच्ची की हत्या करने वालों को ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के दौरान रिहा कर दिया गया।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि नारी शक्ति की झूठी बातें करने वाले लोग देश की महिलाओं को क्या संदेश दे रहे हैं? प्रधानमंत्री जी, पूरा देश आपकी कथनी और करनी में अंतर देख रहा है।
दरअसल गुजरात में बिलकिस बानो सामूहिक बलात्कार मामले में उम्रकैद की सजा पाए सभी 11 दोषी सोमवार को रिहा कर दिया गया। बानो केस में दोषियों की रिहाई गुजरात सरकार ने अपनी क्षमा नीति के तहत की है।

वहीं मुंबई में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की एक विशेष अदालत ने 11 दोषियों को 21 जनवरी 2008 को सामूहिक बलात्कार और बानो के परिवार के सात सदस्यों की हत्या के जुर्म में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। अब इस मामले पर सियासत गर्मा रही है। राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है।

यह भी पढ़ें – राहुल गांधी का तिजारा दौरा हुआ रद्द, कांग्रेस नेतृत्व संगम शिविर के प्रतिभागियों से होना था संवाद

Home / Political / बिलकिस बानों केस में दोषियों की रिहाई पर राहुल गांधी का सवाल, देश की महिलाओं को क्या संदेश दे रहे?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो