राहुल ने भाजपा की तारीफ की, पार्टी ने सोशल मीडिया से हटाया वीडियो

आदिवासी क्षेत्रों में कार्यकर्ता से होमवर्क करने को कहा,भाजपा और संघ से सीख लेने को कहा।

By: Mohit Saxena

Published: 23 Jul 2018, 04:24 PM IST

नई दिल्‍ली। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान पीएम को गले लगाना और अब कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में विपक्ष की तारीफ करने से राहुल गांधी लगातार सुर्खियों बने हैं। इस बार वह अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से भाजपा की तारीफ कर बैठे। इसका वीडियो व्हाट्स अप पर जारी करने के कुछ देर बाद इसे हटा लिया गया है। राहुल की फजीहत के डर से पार्टी ने इसे जारी न करने के निर्देश दिए हैं।

मॉब लिंचिंग को लेकर पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी कहा- ये मोदी का क्रूर 'न्यू इंडिया' है

भाजपा और संघ की तरह होमवर्क करें

समिति की बैठक में राहुल ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को आदिवासी क्षेत्रों में भाजपा और संघ के होमवर्क से सीखने की नसीहत दी है। वहीं, राहुल ने कांग्रेस में कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का मुद्दा उठाते हुए भाजपा से तुलना की है। इस बैठक में राहुल ने कई बार भाजपा की पार्टी नीतियों का जमकर तरीफ की। दरअसल राहुल भाजपा का नाम लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने का प्रयास कर रहे थे। उन्‍होंने आदिवासी समुदाय का उदाहरण देते हुए कहा कि यह कांग्रेस का परंपरागत वोटर था, लेकिन भाजपा और संघ ने अपने होमवर्क के जरिए इन वोटरों को अपने पक्ष में कर लिया। उन्‍होंने जोर देकर कहा कि अगर कांग्रेस के कार्यकर्ता आदिवासियों के बीच चले भर जाएं, तो हमें दुबारा इस समुदाय का वोट मिल सकता है।

कांग्रेस में कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का मुद्दा उठाया

राहुल गांधी ने कांग्रेस में कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि किसी प्रदेश में यदि भाजपा की सरकार बनती है, तो वह अपने कार्यकर्ताओं को इनसेंटिव देती है। लेकिन कांग्रेस में इसका अभाव है। राहुल ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अपनी सरकार में ही भटकना पड़ता है। उनकी कहीं कोई पूछ नहीं होती। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता उनसे उपेक्षा की शिकायत करते हैं।

BJP Congress PM Narendra Modi
Show More
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned