scriptनोटबंदी पर हंगामे के चलते लगातार सातवें दिन भी राज्यसभा ठप | Rajya Sabha adjourned because of uproar over Notbandi | Patrika News
राजनीति

नोटबंदी पर हंगामे के चलते लगातार सातवें दिन भी राज्यसभा ठप

संसद के शीतकालीन सत्र के सातवें दिन उच्च सदन में इस सप्ताह भी कोई कामकाज नहीं हो सका।

Nov 25, 2016 / 06:11 pm

विकास गुप्ता

rajya sabha

patrika news

नई दिल्ली। नोटबंदी पर कार्यस्थगन प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फिर से उपस्थित रहने की मांग को लेकर विपक्ष ने शुक्रवार भी राज्यसभा की कार्यवाही नहीं चलने दी और दो बार स्थगन के बाद सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। संसद के शीतकालीन सत्र के सातवें दिन उच्च सदन में इस सप्ताह भी कोई कामकाज नहीं हो सका।

विपक्ष के हंगामे के कारण शून्यकाल और प्रश्नकाल नहीं चलने के बाद जब सदन की कार्यवाही भोजनावकाश के बाद दोबारा शुरू हुई तो उपसभापति पी जे कुरियन ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के रंगासयी रामकृष्णन को निजी संकल्प पेश करने को कहा। तभी कांग्रेस के सदस्य सभापति के आसन के पास आकर प्रधानमंत्री शर्म करो-शर्म करो, प्रधानमंत्री माफी मांगो-माफी मांगो के नारे लगाने लगे।
 
शोरशराबे के दौरान रामकृष्णन ने निजी संकल्प पेश कर दिया। इसके बाद कुरियन ने इस पर चर्चा की शुरुआत करानी चाही लेकिन विपक्षी सदस्य अड़ गए और करीब 25 सदस्यों ने दोनों तरफ से आसन को घेर लिया। इस बीच,सत्ता पक्ष के सदस्य भी विपक्ष के जवाब में नारेबाजी करने लगे और वे सदन में चर्चा करने की मांग करने लगे। दोनों तरफ से नोकझोंक और नारे बाजी जारी रही। कुरियन ने तब विशेष उल्लेख के लिए सदस्यों का नाम पुकारना शुरू किया लेकिन विपक्षी सदस्य नहीं माने वे हंगामा करते रहे। हंगामे को देखते हुए कुरियन ने सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी।

Home / Political / नोटबंदी पर हंगामे के चलते लगातार सातवें दिन भी राज्यसभा ठप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो