scriptगोडसे विवाद पर साध्वी प्रज्ञा ने संसद में मांगी माफी, बिना नाम लिए राहुल गांधी पर साधा निशना | Sadhvi Pragya apologizes in Parliament on Godse controversy targets Rahul Gandhi without name | Patrika News

गोडसे विवाद पर साध्वी प्रज्ञा ने संसद में मांगी माफी, बिना नाम लिए राहुल गांधी पर साधा निशना

locationनई दिल्लीPublished: Nov 29, 2019 05:27:26 pm

Submitted by:

Dhirendra

खुद को आतंकवादी कहने पर जताया ऐतराज
सदन के एक सदस्‍य ने मुझे अपमानित किया
मेरे खिलाफ अदालत में आरोप सिद्ध नहीं हुआ है

sadhvi_pragya589.jpg

today news

नई दिल्‍ली। भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने गोडसे को देशभक्‍त बताने के मुद्दे पर सफाई देते हुए कहा कि अगर सदन के किसी भी सदस्‍य के दिल को ठेस पहुंची है तो वह सदन से माफी मांगती हैं। उन्‍होंने कहा कि परंतु मैं यह भी कहना चाहती हूं कि संसद में मेरे बयानों को तोड़ मरोड़कर प्रस्तुत किया गया जो निंदनीय है।
Lok Sabha LIVE: गोडसे के बयान पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने माफी मांगी

गांधी के काम का सम्‍मान करती हूं

साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि महात्मा गांधी द्वारा देश के लिए किए गए काम का मैं सम्मान करती हूं। इसके बाद उन्‍होंने नाम लिए बगैर वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि इसी सदन के एक सदस्य ने मुझे सार्वजनिक तौर पर आतंकवादी कहा। मेरे खिलाफ अदालत में कोई आरोप सिद्ध नहीं हुआ है। बिना आरोप साबित हुए मुझे अपमानित किया गया है। यह गलत है।
सीएम बनने के बाद पहले ही सवाल पर भड़क गए उद्धव ठाकरे, कहा- जो संविधान में लिखा है

लोकसभा में भारी हंगामा

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के माफीनामे के बाद भी कांग्रेस सांसदों की नाराजगी दूर नहीं हुई। कांग्रेस सांसदों ने साध्‍वी के बयान के दौरान सदन में हंगामा मचाया। साध्‍वी के बयान पर विपक्ष का लोकसभा में लगातार विरोध जारी है।
कांग्रेस सांसद सदन में नारेबाजी कर रहे हैं। कांग्रेस सांसदों ने सदन में महात्मा गांधी की जय… और डाउन-डाउन गोडसे… के नारे लगाए।

महाराष्ट्र: उद्धव सरकार में NCP का होगा डिप्‍टी सीएम, कांग्रेस के कोटे में गया स्‍पीकर का पद
साध्‍वी के बयान पर राजनीति न करे कांग्रेस

दूसरी तरफ संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने राहुल गांधी के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि आखिर कांग्रेस सांसद ने हमारी सदस्य को बिना आरोप सिद्ध हुए आतंकवादी कैसे कह दिया। इस पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए। साध्‍वी ने माफी मांग ली तो इस मुद्दे का राजनीतिकिरण नहीं किया जाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो