scriptपुलवामा हमले के बाद सरकार का बड़ा फैसला, 5 अलगाववादी नेताओं की हटाई सुरक्षा | Security withdrawal of 5 separatist leaders with Mirwaiz Umar Farooq | Patrika News
राजनीति

पुलवामा हमले के बाद सरकार का बड़ा फैसला, 5 अलगाववादी नेताओं की हटाई सुरक्षा

सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए अलगाववादी नेता मीरवाइज फारूक समेत हुर्रियत के पांच नेताओं की सुरक्षा वापस ले ली है।

नई दिल्लीFeb 17, 2019 / 02:55 pm

Mohit sharma

Hurriyat

Hurriyat

नई दिल्ली। जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में हुए भीषण आतंकी हमले के बाद सरकार एक्शन मोड़ में आ गई है। यही कारण है कि सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए अलगाववादी नेता मीरवाइज फारूक समेत हुर्रियत के पांच नेताओं की सुरक्षा वापस ले ली है। सरकार ने जिन नेताओं की सुरक्षा हटाने का फैसला लिया है, उनमें अब्दुल गनी बट्ट, बिलाल लोन, हाशमी कुरैशी और शब्बीर शाह शामिल हैं। इसके साथ ही सरकार ने इन नेताओं को मिलने वाली सभी सरकारी सुविधाएं भी छीन ली हैं।

सरकारी खर्च पर कोई सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जाएगी

जानकारी के अनुसार आज शाम तक इन नेताओं को मिलीं सभी सुरक्षा और सरकारी सुविधाएं वापस ले ली जाएंगी। वहीं, सरकार की ओर से उठाए गए इस कदम के बाद अब किसी भी अलगाववादी नेता को सरकारी खर्च पर कोई सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जाएगी। इसके साथ ही इन नेताओं को राज्य या केन्द्र सरकार की ओर से दी जाने वाली हर तरह की सुविधा या लाभ को भी वापस लिया जाएगा।

पुलवामा अटैक: कंधार विमान कांड में छोड़ा गया था मसूद अजहर, ऐसे पड़ी जैश-ए-मुहम्मद की नींव

5 जवानों ने हॉस्पिटल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया

आपको बता दें कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 44 जवानों की जान चली गई, जबकि 5 जवानों ने हॉस्पिटल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। आतंकी हमले में हुई शहादत के बाद पूरे देश में अलगाववादी नेताओं को लेकर भारी रोष है। वहीं, इन नेताओं को मिलने वाली सुरक्षा वापस लेने की मांग उठ रही थी। जानकारी के अनुसार कश्मीर में इन अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा पर सरकार हर साल करोड़ों का खर्च करती है।

 

Home / Political / पुलवामा हमले के बाद सरकार का बड़ा फैसला, 5 अलगाववादी नेताओं की हटाई सुरक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो