scriptपुलवामा हमले में शहीद जवानों के लिए आगे आए सहवाग, उठाएंगे बच्चों की पढ़ाई का खर्च | Pulwama: Virender sehwag to bear education expenses of martyr children | Patrika News

पुलवामा हमले में शहीद जवानों के लिए आगे आए सहवाग, उठाएंगे बच्चों की पढ़ाई का खर्च

locationनई दिल्लीPublished: Feb 17, 2019 09:32:27 am

Submitted by:

Mohit sharma

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और मुकेश अंबानी के बाद अब देश के दिग्गज पूर्व क्रिकेट वीरेंद्र सहवाग का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है।

Virender sehwag

पुलवामा हमले में शहीद जवानों के लिए आगे आए सहवाग, उठाएंगे बच्चों की पढ़ाई का खर्च

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हुई आतंकी घटना को लेकर जहां लोगों में आक्रोश का माहौल है, वहीं हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार और बच्चों को खर्च उठाने के लिए देश भर से कई लोग आगे आए हैं। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और मुकेश अंबानी के बाद अब देश के दिग्गज पूर्व क्रिकेट वीरेंद्र सहवाग का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है। वीरेंद्र सहवाग ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने की इच्छा जाहिर की है। दरअसल, सहवाग ने हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने का जिम्मा उठाने का प्रस्ताव दिया है।

 

https://twitter.com/hashtag/Pulwama?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

शहीदों की संख्या बढ़कर 49 हो गई

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि वह शहीदों के लिए कुछ करने की इच्छा रखते हैं। उन्होंले लिखा कि वह हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने का तैयार है। सहवाग ने झज्जर स्थित सहवाग इंटरनेशनल स्कूल में पूरा खर्च उठाने का प्रस्ताव भी दिया। उन्होंने इसको अपना सौभाग्य बताया। आपको बता दें कि गुरुवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए थे, जबकि 38 से अधिक घायल बताए जा रहे थे। घायल होने वाले जवानों में 4 ने बाद में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, जिसके बाद शहीदों की संख्या बढ़कर 49 हो गई थी।

वेतन शहीदों के परिवारों के लिए दान

इसके साथ ही देश के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने भी पुलवामा हमले में शहीद जवानों के परिवारों के लिए बड़ी घोषणा की है। उन्होंने अपने एक महीने का वेतन शहीदों के परिवारों के लिए दान किया। आपको बता दें कि मुक्केबाज विजेंदर हरियाणा पुलिस में कार्यरत है और ओलंपिक पदक जीतकर देश का नाम रोशन कर चुके हैं। विजेंद्र ने कहा कि वह अपना एक महीने का वेतन पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों के लिए दान दे रहे हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो