scriptगोवा : भाजपा में शामिल हुए तीन विधायक बने मंत्री , डिप्टी स्पीकर ने भी ली शपथ | Three MLAs take oath ministers in Goa Government | Patrika News

गोवा : भाजपा में शामिल हुए तीन विधायक बने मंत्री , डिप्टी स्पीकर ने भी ली शपथ

locationनई दिल्लीPublished: Jul 14, 2019 07:43:02 am

Submitted by:

Prashant Jha

कांग्रेस से भाजपा में आए 10 विधायकों में से 3 मंत्री बने
गोवा में भाजपा के पास अब 27 विधायक
निर्दलीय विधायक और सहयोगी पार्टियों का समर्थन जारी

goa government

गोवा: भाजपा में शामिल हुए तीन विधायक मंत्री बने, डिप्टी स्पीकर ने भी ली मंत्री पद की शपथ

नई दिल्ली। गोवा में हाल ही में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए 10 विधायकों में से तीन विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया गया है। गोवा की गर्वनर मृदुला सिन्हा ( Mridula Sinha ) और मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ( CM Pramod sawant ) की मौजूदगी में तीन विधायकों आज मंत्री पद की शपथ ली है।

4 पुराने मंत्रियों की छुट्टी

मंत्री पद की शपथ लेने वाले विधायकों में फ्लिप नारी रोड्रिग्स, जेनिफर मोनसेराते और चंद्रकांत कवलका शामिल हैं। इसके अलावा पूर्व डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। इससे पहले 4 पुराने मंत्रियों की छुट्टी कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: महंगा पड़ा तमंचे पर डिस्को, BJP विधायक चैंपियन के हथियारों का लाइसेंस रद्द

https://twitter.com/ANI/status/1149983103424847873?ref_src=twsrc%5Etfw

विधानसभा में भाजपा के पास 27 विधायक

बता दें कि कांग्रेस के 10 बागी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद गोवा सरकार बहुमत के आंकड़े से कहीं आगे है। 40 विधानसभा सीट वाली गोवा में बीजेपी के पास अब 27 विधायक हैं। वहीं कांग्रेस के पास 5 GFP के पास 3, निर्दलीय के तीन और NCP-MGF का एक-एक विधायक हैं। जबकि तीनों निर्दलीय विधायक भाजपा को समर्थन दे रहे हैं। पार्टी को अब पुराने सहयोगियों की जरुरत नहीं है।

ये भी पढ़ें: देश के कई इलाकों में मौसम की मार, असम से लेकर बिहार तक भारी बारिश से मचा हाहाकार

सहयोगी पार्टियों ने दिया समर्थन

 

हालांकि निर्दलीय के अलावा जीएफपी ने कहा कि हम राज्य सरकार के साथ हैं। सरकार के सहयोगी दल गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) ने बयान जारी कर कहा कि हमने फैसला किया है कि हम राज्य सरकार के फैसले केस साथ हैं। अच्छे और बुरे वक्त में’ हम सरकार के साथ रहने को ‘दृढ़’ हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो