scriptवीएचपी ने आंध्र व तेलंगाना सरकार को बताया हिंदू विरोधी, देश भर में रामोत्‍सव मनाने का फैसला | VHP tells Andhra-Telangana government to be anti-Hindu decided to celebrate Ramotsav across country | Patrika News
राजनीति

वीएचपी ने आंध्र व तेलंगाना सरकार को बताया हिंदू विरोधी, देश भर में रामोत्‍सव मनाने का फैसला

देश भर में रामोत्‍सव मनाएगी VHP
हिंदू मंदिरों के अधिग्रहण के प्रयास का होगा विरोध
Hindu Temples की पवित्रता भंग करने का आरोप

नई दिल्लीDec 31, 2019 / 01:17 pm

Dhirendra

vhp

विश्‍व हिंदू परिषद।

नई दिल्‍ली। विश्व हिंदू परिषद ( VHP ) ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सरकार ( Andhra Pradesh and Telangana government ) को हिंदू विरोधी करार देते हुए देश भर में आंदोलन शुरू करने की घोषणा की है। यह प्रस्‍ताव मंगलूरु में वीएचपी केंद्रीय प्रबंध समिति एवं बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज की तीन दिवसीय बैठक के समापन पर पारित किया गया।
विश्‍व हिंदू परिषदी ( VHP ) की उच्‍च स्‍तरीय बैठक में कहा गया कि आंध्र प्रदेश व तेलंगाना की सरकारें मुस्लिम और इसाई तुष्टीकरण में जुटकर हिंदूओं के साथ भेदभाव कर रही हैं। दोनों सरकारें हिंदू मंदिरों के अधिग्रहण का प्रयास कर रहीं हैं। हिंदू देवी देवताओं में श्रद्धा न करने वाले गैर हिंदू प्रशासकों की मंदिर के प्रबंधन में नियुक्ति कर रहीं हैं।
विश्‍व हिंदू परिषद ( VHP ) ने आरोप लगाया कि हिंदुओं के टैक्स को मौलवियों और पादरियों के वेतन में खर्च किया जा रहा है। हिंदू तीर्थयात्रियों से अधिक किराए की वसूली हो रही। तिरुमला तिरुपति मंदिरों की नियमावली का पालन नहीं हो रहा है। बिना शपथ के ही दूसरे मतों के लोगों को मंदिर में दाखिल कराकर पवित्रता भंग की जा रही है।
विश्व हिंदू परिषद ( VHP ) ने कहा कि आंध्र व तेलंगाना में इन साजिशों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी आंदोलन ( Nationwide movement ) चलाया जाएगा। आंदोलन के पहले चरण में देश के जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारियों को संगठन पदाधिकारी देंगे। इसके बाद आंध्र व तेलंगाना में धरना-प्रदर्शन होगा।
VHP ने अपनी मुहिम को धार देने के लिए अयोध्या में राम मंदिर को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर देश भर में रामोत्‍सव ( Ramotsava ) मनाने का फैसला लिया है। विहिप की इस बैठक में कहा गया कि राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला सत्य की जीत है। इसके लिए गांव-गांव रामोत्सव का आयोजन होगा।

Home / Political / वीएचपी ने आंध्र व तेलंगाना सरकार को बताया हिंदू विरोधी, देश भर में रामोत्‍सव मनाने का फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो