script…हम मैच नहीं हारेंगे क्योंकि स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी हैः शिवसेना सुप्रीमो | Won't lose match as Motera stadium's name is Narendra Modi, says Shivsena chief Uddhav Thackeray | Patrika News
राजनीति

…हम मैच नहीं हारेंगे क्योंकि स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी हैः शिवसेना सुप्रीमो

महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे का बयान।
केंद्र सरकार से कहा कि हमें हिंदुत्व सिखाने की कोशिश करते हैं।
अहमदाबाद स्थित मोटेरा स्टेडियम का नाम बदले जाने पर प्रतिक्रिया।

नई दिल्लीMar 03, 2021 / 08:43 pm

अमित कुमार बाजपेयी

Won't lose match as Motera stadium's name is Narendra Modi, says Shivsena chief Uddhav Thackeray

Won’t lose match as Motera stadium’s name is Narendra Modi, says Shivsena chief Uddhav Thackeray

मुंबई। अहमदाबाद में मोटेरा स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम किए जाने पर केंद्र सरकार के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से हिंदुत्व सीखने की ज़रूरत नहीं है।
जरूर पढ़ेंः इस मामले पर असदुद्दीन ओवैसी ने पूछा बड़ा सवाल, मच गया बवाल!

ठाकरे ने महाराष्ट्र विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा, “किसी ने कहा कि अब हम कोई क्रिकेट मैच नहीं हारेंगे क्योंकि स्टेडियम का नाम बदल दिया गया है। हम उस स्टेडियम में कोई मैच नहीं हारेंगे… आप वल्लभ भाई (सरदार वल्लभभाई पटेल) का नाम मिटाएं, सावरकर (वीर सावरकर) को भारत रत्न ना दें और हमें हिंदुत्व सिखाने की कोशिश करें।”
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय खेल राज्य मंत्री किरेन रिजिजू की मौजूदगी में अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर बदले जाने के कुछ दिनों बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की टिप्पणी आई है।
https://twitter.com/CMOMaharashtra/status/1367054080057569280?ref_src=twsrc%5Etfw
130,000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम के उद्घाटन पर पिछले महीने गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था, “अहमदाबाद को तब भारत के स्पोर्ट्स सिटी के रूप में जाना जाएगा।” दूसरी ओर खेल मंत्री ने कहा था, “यह ना कि केवल क्रिकेट बल्कि भारत के लिए गर्व का क्षण है। हालांकि यह सबसे बड़ा क्रिकेट मैदान है, लेकिन यह दुनिया के सबसे आधुनिक स्टेडियमों में से एक है।”
स्टेडियम का नाम बदलने पर विपक्ष द्वारा की जा रही आलोचना के बीच गुजरात के उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने एक स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल का नाम कभी भी स्टेडियम से जुड़ा नहीं था।
जरूर पढ़ेंः कोरोना से ठीक होने वाले लोगों को अपना शिकार बना रहा यह खतरनाक वायरस, डॉक्टर्स हुए हैरान

नरेंद्र मोदी स्टेडियम एक बड़े परिसर का हिस्सा है, जिसका नाम ‘सरदार पटेल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स’ है, की जानकारी देते हुए पटेल ने कहा, “यह स्टेडियम गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (GCA) के स्वामित्व में है और इसे हमेशा मोटेरा स्टेडियम के रूप में जाना जाता था। इसलिए अब इसका नाम बदलने का कोई सवाल ही नहीं है। वह नरेंद्र मोदी थे, जिन्होंने जीसीए अध्यक्ष रहते हुए सबसे पहले पुराने स्टेडियम को ध्वस्त करने और नए का निर्माण करने का विचार दिया था।”
इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया था, ‘स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम सरदार पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लेव है। कॉम्प्लेक्स के भीतर केवल क्रिकेट स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा गया है। विडंबना यह है कि वो ‘परिवार’, जिसने कभी भी सरदार पटेल का सम्मान नहीं किया, उनकी मृत्यु के बाद भी अब वह रोना रो रहे हैं।”
https://youtu.be/EQLd2jepoac

Home / Political / …हम मैच नहीं हारेंगे क्योंकि स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी हैः शिवसेना सुप्रीमो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो