scriptऑटो एक्सपो 2016: ये हैं 5 लाख तक की कीमत में लॉन्च हुई नई कारें | Auto Expo 2016: New cars launched under Rs 5 lakh | Patrika News
पॉपुलर कार और बाइक

ऑटो एक्सपो 2016: ये हैं 5 लाख तक की कीमत में लॉन्च हुई नई कारें

5 लाख तक की कीमत वाली ये गाडिय़ा बजट रेंज में कार खरीदने वालों के लिए हैं बेहतर ऑप्शन

Feb 06, 2016 / 12:56 pm

Anil Kumar

Fiat punto pure

Fiat punto pure

नई दिल्ली। ऑटो एक्सपों 2016 में एक से बढ़कर फीचर्स और प्रदर्शन वाली आकर्षक कारें लॉन्च हुई हैं। इनमें कुछ लाख की कीमत से लेकर करोड़ों की कीमत वाली कारें शामिल है। लेकिन इस ऑटो एक्सपो में कई सारी मीडियम रेंज वाली कारें भी लॉन्च हुई है जिनकी कीमत 5 लाख रूपए तक है। कम कीमत में शानदार फीचर्स के साथ कार लेने वालों के लिए ये शानदार ऑप्शन हो सकती है। इनमें मारूति इग्निस, फि‍एट एवेंच्‍युरा अरबन क्रॉस और टाटा जीका हैचबेक समेत कई सारी क्रॉस ओवर शामिल हैं जो आपको देखते ही पसंद आ सकती है।


टाटा जीका
कीमत- 3.5 लाख रूपए से 5 लाख रूपए के बीच में होगी

खास बातें-
टाटा की यह शानदार फीचर्स वाली नई कार है जो टाटा इंडिका की जगह लेने वाली है। हालांकि जीका वायरस की वजह से टाटा इस कार का नाम बदलने पर विचार कर रही है। टाटा की यह तीसरी ऐसी कार है जो उसके हॉरिजो नेक्स्ट डिजाइन स्ट्रेटजी पर बनी है।



फिएट पुंटो प्योर
कीमत- 4.49 लाख रूपए से 5.59 लाख रूपए

खास बातें-
फिएट ने अपनी पॉपुलर एंट्रीलेवल हैचबैक कार का प्योर नाम से नया वर्जन लॉन्च किया है। 1.3 लीटर और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन से लैस यह कार 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आई है। आकर्षक डिजाइन वाली पुंटो प्यार को रेड, ब्लैक और व्हाइट इन तीन रंगों मे उतारा गया है।


फिएट अवेंच्युरो अरबन क्रॉस
कीमत- 5 लाख रूपए से शुरू (अनुमानित)

खास बातें-
इटालियन कंपनी फिएट की यह नई प्रीमियम हैचबैक है जिसें इस साल मध्य तक बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। 1.4 लीटर जेट पेट्रोल इंजन से लैस यह कार 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आई है। हैचबैक सेगमेंट में क्रॉसओवर के डिजाइन वाली यह कार ग्राहकों को काफी आकर्षित करने वाली है।



शेवरले बीट एक्टिव
कीमत- 5 लाख रूपए से शुरू (अनुमानित)

खास बातें-
यह शेवरले बीट का क्रॉसओवर वर्जन जो दिखने में बेहद खूबसूरत है। कंपनी के मुताबिक यह अपने सेगमेंट में सबसे किफायती क्रॉसऑवर है। अपने सेगमेंट में यह कार टोयोटा इटोस क्रॉस, हुंडई आई20 एक्टिव तथा फिएट अवेंचुरा जैसी कारों को चुनौति पेश करने वाली है।


डटसन गो क्रॉस
कीमत- 5 लाख रूपए से शुरू (अनुमानित)

खास बातें-
जापानी कंपनी Nissan की ओर से अपने डटसन ब्रैंड के तहत गो क्रॉस नाम से यह कॉन्सेप्ट पेश किया गया है। बेहद आकर्षक डिजाइन वाली यह कार 2017 तक लॉन्च होगी।

Home / Automobile / Popular Cars & Bikes / ऑटो एक्सपो 2016: ये हैं 5 लाख तक की कीमत में लॉन्च हुई नई कारें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो