scriptपंचायत समिति बनाने की मांग, बंद रहा सालमगढ़ कस्बा | Demand for formation of Panchayat Samiti, Salamgarh town remained clos | Patrika News
प्रतापगढ़

पंचायत समिति बनाने की मांग, बंद रहा सालमगढ़ कस्बा

(pratapgarh news in hindi)धरने पर बैठे ग्रामीण(agitation)

प्रतापगढ़Aug 22, 2019 / 10:16 pm

Ram Sharma

पंचायत समिति बनाने की मांग, बंद रहा सालमगढ़ कस्बा

पंचायत समिति बनाने की मांग, बंद रहा सालमगढ़ कस्बा

कलक्टर को सौंपा ज्ञापन
पंचायत समिति बनाने की मांग, बंद रहा सालमगढ़ कस्बा
सालमगढ़. सालमगढ़ को पंचायत समिति बनाने की मांग को लेकर कस्बा स्वैच्छिक रूप से बंद रहा। कस्बे वासियों की तरफ से वाहन रैली के रूप में लोग अरनोद उपखंड कार्यालय पहुंचे और ज्ञापन दिया। बाद में प्रतापगढ़ जाकर कलक्टर को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में निकटतम 20 ग्राम पंचायतों की सूची भी दी। ग्रामीणों की मांग है कि सालमगढ़ को पंचायत समिति मुख्यालय का दर्जा दिया जाए अन्यथा ग्राम पंचायत सालमगढ़ को पंचायत समिति अरनोद में ही यथावत रखा जाए। ग्रामीणों का कहना है कि यदि दोनों में से कोई भी मांग पूरी नहीं की गई तो आंदोलन किया जाएगा।
धमोतर. गांव धमोतर को पंचायत समिति मुख्यालय बनाने की मांग को लेकर पट्टा वितरण प्रोग्राम के दौरान जिला परिषद सीईओ को ज्ञापन दिया गया।
ज्ञापन में धमोतर का परिसीमन तथा सर्वे करवाने के लिए कहा गया तथा उपयुक्त स्थान को पंचायत समिति मुख्यालय बनाने की मांग की गई। ज्ञापन में कहा गया कि धमोतर में एनएच 113 पर पुलिस स्टेशन व उप स्वास्थ्य केंद्र हैं। इससे आवागमन के साधनों को सुविधा प्रदान हो सके गांव पंचायत में वर्तमान पंचायत समिति कार्यालय के लिए भी उपयुक्त जमीन तथा पूर्व उप स्वास्थ्य केंद्र तथा थाने का भवन है। आज पट्टे वितरित भी किए गए एवं ईस अवसर पर समस्त ग्राम पंचायत वासी तथा अन्य पंचायतों के ग्रामीण भी उपस्थित रहे।
पंचायत समिति बनाने के लिए रैली निकालकर दिया ज्ञापन,बैठे धरने
पारसोला. पारसोला को पंचायत समिति बनाओ संघर्ष समिति के तत्वावधान में अनिश्चितकालीन अहिंसात्मक धरना प्रदर्शन प्रारम्भ किया । संघर्ष समिति ने प्रशासन को 16 अगस्त को ज्ञापन देकर पारसोला को पंचायत समिति बनाने के सात दिन का समय दिया गया था जो समय अवधि खत्म होने के बाद आज सर्वसमाज एंव समर्थित सरपंचो ने कस्बे मे आक्रोश रैली निकाली । रैली मे सरपंच अम्बादेवी मीणा,आशिष मीणा,हकरीदेवी मीणा ,खेतसिंह मीणा ,पंचायत समिति सदस्य डालचन्द्र मीणा ,पूर्व सरपंच जीवाराम मीणा ,लालशंकर मीणा,सज्जाद हुसैन बोहरा,हाजी मौहम्मद ईस्माईल,हिरालाल तेली,महिपाल चौधरी एवं संघर्ष समिति के कुलदीप वगेरीया आदि सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

Home / Pratapgarh / पंचायत समिति बनाने की मांग, बंद रहा सालमगढ़ कस्बा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो