scriptग्यासपुर में किया साइकिलों का वितरण | Distribution of bicycles done in Gyaspur | Patrika News
प्रतापगढ़

ग्यासपुर में किया साइकिलों का वितरण

प्रतापगढ़.राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ग्यासपुर में सोमवार को जिला प्रमुख इंदिरादेवी मीणा ने बालिकाओं केा साइकिल वितरण की। यहां 45 बालिकाओं को साइकिल वितरण की गई।

प्रतापगढ़Dec 08, 2021 / 08:19 am

Devishankar Suthar

ग्यासपुर में किया साइकिलों का वितरण

ग्यासपुर में किया साइकिलों का वितरण


-=-=-=-=-=
प्रतापगढ़.
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ग्यासपुर में सोमवार को जिला प्रमुख इंदिरादेवी मीणा ने बालिकाओं केा साइकिल वितरण की। यहां 45 बालिकाओं को साइकिल वितरण की गई। उन्होंने कहा कि इन्हें देखकर अन्य बालिकाओं को उच्च अध्ययन की प्रेरणा मिलेगी। वे पढ़-लिखकर बड़े पदों पर पहुंचे और माता पिता का अपने गांव का और जिले का नाम रोशन करें। इस मौके पर हुरजी मीणा, लैंपस अध्यक्ष रामसिंह, वार्ड पंच प्रभुलाल, प्रधानाचार्य देवेंद्र कलावत और शिक्षक, ग्रामीण आदि मौजूद रहे।
धरियावद. ब्लॉक के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सिंहाड में सोमवार को निशुल्क साइकिल वितरण कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें विद्यालय की 72 छात्राओं को साइकिल वितरित की गई। कार्यक्रम में विद्यालय स्टॉफ सहित सरपंच एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।
=-==-=-=-=
मंडी में किए जाएंगे और निर्माण कार्य
-मंत्री ने किया कृषि मंडी का निरीक्षण
प्रतापगढ़.
जिले के प्रभारी मंत्री डॉ.मुरारीलाल मीणा ने सोमवार को कृषि उपज मंडी का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इस दौरान विधायक रामलाल मीणा भी मौजद रहे। प्रभारी मंत्री के कृषि उपज मंडी पंहुचने पर मंडी के व्यापारियों ने स्वागत किया। इस दौरान मंत्री मुरारीलाल मीणा ने मंडी सचिव मदनलाल गुर्जर से मंडी की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली।
प्रभारी मंत्री मीणा ने कहा कि केंद्र सरकार के तीन कृषि बिल के कारण मंडी मृतप्राय हो गई थी। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सीमा से लगती हुई मंडी होने के कारण इसे और बेहतर बनाने का प्रयास किया जाएगा। किसानों की फसल बरसात में खराब नहीं हो इसके लिए डोम की समस्या का भी समाधान किया जाएगा।
मंत्री मुरारीलाल मीणा ने कहां कि प्रतापगढ़ की मंडी के लिए भी खूब काम करेंगे। मंडी में शीघ्र ही और डोम की स्वीकृति की जाएगी। मंडी में डोम का निर्माण करवाया जाएगा।
-==-=- ईंटों का तालाब विद्यालय भूमि के लिए भामाशाह बन आया लक्ष्मण
-=–=शिविर का किया आयोजन
धोलापानी/छोटीसादड़ी. निकटवर्ती पंचायत ईटों का तालाब में प्रशासन गावों के संग अभियान का आयोजन किया गया। शिविर में ग्राम पंचायत निवासी लक्ष्मण पुत्र देव मीणा ने शिविर प्रभारी विनोद कुमार मल्होत्रा के समक्ष उपस्थित होकर बताया कि ग्राम के विद्यालय के लिए उसकी 0.16 हैक्टयर भूमि का दान कर दिया है। लेकिन राजस्व रेकॉर्ड में जमीन मेरे नाम दर्ज है। जिसे विद्यालय के नाम दर्ज किया जाए। प्रार्थी की उपस्थिति में दस्तावेज तैयार कर भूमि को विद्यालय के नाम दर्ज की गई। सभी ग्रामीणों ने शिविर में भामाशाह लक्ष्मण का साफा पहनाकर सम्मान किया तथा धन्यवाद दिया। अभियान में राज्य सरकार के 22 विभागों से संबंन्धित जनहित के कार्यो को मौके पर ही किया गया। अभियान में ग्रामीण विकास एंव पंचायती राज विभाग द्वारा 133 व्यक्तियों को मौके पर ही आवास के पट्टे दिए गए। 17 आवास की स्वीकृतियां, महात्मा गांधी नरेगा में 767 जॉबकार्ड का सत्यापन, 16 मृत्यु पजिंयन जारी किए गए। राजस्व विभाग द्वारा 114 विभिन्न प्रकार की खाते में इद्राज दुरस्ती की गई व 147 नामांतरण, 5 आपसी सहमति से बंटवारें, 76 राजस्व प्रतिलिपियां जारी की गई। 10 आबादी विस्तार के प्रकरण तैयार कर कुल 1.89 हैक्टेयर भूमि को आबादी में दर्ज किया गया। कृषि विभाग द्वारा मौके पर ही एक स्प्रे मशीन का वितरण किया गया। शिविर प्रभारी मल्होत्रा के निर्देशन में सभी विभागों ने आमजन के कार्यों को त्वरित गति से सम्पादित किया। शिविर में प्रधान सपना मीणा, टीएसपी संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष रणजीतसिंह मीणा, जिला परिषद सदस्य हुक्मीचन्द मीणा, सरपंच फुलकीबाई, तहसीलदार मनमोहन गुप्ता, बीडीओ लक्ष्मण खटीक, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी ललित पाटीदार, आयुर्वेद चिकित्सक डॉ. राजेश रेगर, सहायक कृषि अधिकारी विकास शर्मा आदि मौजूद थे।
:===:=

Home / Pratapgarh / ग्यासपुर में किया साइकिलों का वितरण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो