scriptएलईडी बल्ब का वितरण कर दी बिजली बचाने की जानकारी | Distribution of LED bulb power saving information | Patrika News
प्रतापगढ़

एलईडी बल्ब का वितरण कर दी बिजली बचाने की जानकारी

-बसेडी कुंडाल व बगदरी में विद्युत निगम की रात्रि चौपाल आयोजित

प्रतापगढ़Jul 27, 2018 / 11:09 am

rajesh dixit

pratapgarh

एलईडी बल्ब का वितरण कर दी बिजली बचाने की जानकारी

एलईडी बल्ब का वितरण कर दी बिजली बचाने की जानकारी
छोटीसादड़ी. अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की ओर से उपखण्ड क्षेत्र के नाराणी ग्राम पंचायत के बसेड़ी कुंडाल व बागदरी गांव में रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया। इस दौरान उजाला योजनाओं की जानकारी देते हुए बिजली बचाने, बिल बचत, विद्युत चोरी से होने वाली हानि व विद्युत कनेक्शन के लिए प्रेरित कर ग्रामीणों को प्रोत्साहन किया गया। ग्रामीणों ने भी प्रोत्साहित होकर घरेलू कनेक्शन लेने के लिए आवेदन करना शुरू कर दिया और देखते ही देखते विद्युत कनेक्शन के लिए दस आवेदन मौके पर ही कर दिए। सहायक अभियंता सौरभ मित्तल ने बताया कि ग्रामीणों ने बिजली बिजली बचत के लिए चौपाल में एलईडी बल्ब को उपयोग के लिए हाथों हाथ खरीदना शुरू किया और ग्रामीणों की कतार लग गई। चौपाल में विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता राजकुमार अग्रवाल सहायक अभियंता सौरभ मित्तल, कनिष्ठ अभियंता भगतराम पाटीदार सहित निगम के कर्मचारी व ग्रामीण मौजूद थे।

अल्पसंख्यक कल्याण के लिए करें विशेष प्रयास
प्रतापगढ़.जिला कलक्टर भंवरलाल मेहरा की अध्यक्षता में गुरुवार को जिला कलक्ट्रेट सभागार में अल्पसंख्यक मामलात विभाग के प्रधानमंत्री के नए 15 सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा बैठक हुई। जिला कलक्टर ने सभी विभागों से प्रगति पर चर्चा की तथा श्रम विभाग एवं आईटी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी ई-मित्रों पर शुल्क की सूचना आवश्यक रूप से चस्पा की जाए तथा विभिन्न योजनाओं के आवेदन पत्र ई-मित्रों पर लम्बित नहीं रहें। इसके लिए सभी ई-मित्रों एवं विभागों में योजनाओं के आवेदन से सम्बन्धित चैक लिस्ट चस्पा करें, जिससे आवेदन निरस्त नहीं हों। जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि बकाया प्रकरणों की सूची को समय सीमा निर्धारित करते हुए प्रकरणों का अतिशीघ्र निस्तारण करें। सभी विभाग अपनी जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ पाने की पात्रता तथा निर्धारित तिथि को आवश्यक रूप से समाचार पत्रों में प्रकाशित करें एवं पूर्ण ईमानदारी से अल्पसंख्यक समुदाय के कल्याण के लिए विशेष प्रयास करें। जिला कलक्टर ने बिना पूर्ण सूचना के साथ उपस्थित होने वाले अधिकारियों को चेतावनी देते हुए भविष्य में सूचना एवं कार्य योजनाओं के साथ बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए। बैठक में अल्पसंख्यक अधिकारी महेश चन्द्र चौहान, प्रेमसिंह राणावत, उद्योग विभाग के हितेश जोशी, उपनिदेशक महिला एवं बालविकास मंजू परमार, श्रम अधिकारी विपिन चौधरी, समाज कल्याण विभाग के जगदीश चावरियां, कनिष्ठ विधि अधिकारी कल्पेश पंचाल, कौशल विकास से रेणु त्रिपाठी व अन्य जिला अधिकारियों के साथ सदस्य गजेन्द्र चंडालिया,जाहिद हुसैन, समीर खान उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो