scriptमहाकुंभ से पहले बदल जाएगा प्रयागराज, शहर में नहीं दिखेंगे बिजली के पोल, अंडरग्राउंड होगी लाइन | Prayagraj will change before Mahakumbh, electric poles will not be seen in the city, the line will be underground | Patrika News
प्रयागराज

महाकुंभ से पहले बदल जाएगा प्रयागराज, शहर में नहीं दिखेंगे बिजली के पोल, अंडरग्राउंड होगी लाइन

साल 2025 में संगम की धरती पर लगने वाले महाकुंभ को लेकर दिनरात तैयारियां चल रही हैं। इस बार मेले के पहले प्रयागराज को खूब सजाने सवांरने की तैयारी है। जिसमें हजारों करोड़ की परियोजनाओं पर काम भी चल रहा है।

प्रयागराजMay 07, 2024 / 07:00 am

Krishna Rai

महाकुंभ से पहले प्रयागराज को सजाने संवारने का काम तेजी से चल रहा है। इस बार एक बदलाव और देखने को मिलेगा। जिसके लिए एजेंसियां काफी तेजी से काम कर रही हैं। इस नए बदलाव में व्यवस्था यह है कि शहर में कई जगहों पर अब सडक़ के किनारे बिजली के पोल नहीं दिखेंगे। पोल उखाड़ कर हटाए जा रहे हैं और सडक़ के किनारे लगे ट्रांसफार्मर भी पीछे की ओर रखे जाएंगे। अंडरग्राउंड लाइन बिछाने का कार्य भी काफी तेजी से चल रहा है। इससे तारों के जाल से लोगों को राहत मिलेगी।
यहां दिखेगा परिवर्तन
बमरौली एयरपोर्ट से प्रयागराज शहर में दाखिल होने तक पूरे रास्ते को संवारा जा रहा है। इस रास्ते पर अब बिजली के तार बाहर नहीं दिखेंगे। तेलियरगंज के संगम वाटिका से लेकर रसूलाबाद घाट तक और पेशवाई मार्ग, बाघंबरी रोड, टैगोर टाऊन में भी बिजली भूमिगत होगी।
चौड़ी हो रही शहर की सडक़ें
महाकुंभ के मद्देनजर प्रयागराज शहर के भीतर सडक़ों के चौड़ीकरण का भी काम काफी तेजी से चल रहा है। इसके अलावा नैनी, फाफामऊ और मुंडेरा इलाके में भी सडक़ों के चौड़ीकरण से आवागमन में काफी सहुलियत मिलेगी। शहर में प्रवेश करने वाले लगभग हर मार्ग चौड़े हो रहे हैं।

Hindi News/ Prayagraj / महाकुंभ से पहले बदल जाएगा प्रयागराज, शहर में नहीं दिखेंगे बिजली के पोल, अंडरग्राउंड होगी लाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो