scriptमाफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी के सियासी भविष्य का फैसला आज.. इलाहाबाद हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई से तय होगा | Patrika News
प्रयागराज

माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी के सियासी भविष्य का फैसला आज.. इलाहाबाद हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई से तय होगा

माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी के सियासी भविष्य का फैसला आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में होने जा रही सुनवाई से तय होगा की वो चुनाव लडेंगे या नहीं?

प्रयागराजMay 13, 2024 / 10:35 am

Pravin Kumar

Afzal Ansari new photo
लोकसभा चुनाव का परिणाम तो 4 जून को आएगा लेकिन गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी व 2024 लोकसभा के समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी का राजनीतिक भविष्य आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई से तय होगा।
गैंगस्टर के मामले में मिली 4 साल की कैद और एक लाख रुपये जुर्माने की सजा पर हाईकोर्ट में आज अहम सुनवाई होगी। फैसला पक्ष में आया तो आखिरी दिन अफजाल अंसारी नामांकन कर सकेंगे।
सरकार ने की थी ये मांग

गैंगस्टर मामले में मिली सजा बढ़ाने के लिए सरकार और कृष्ण नंद राय के परिजनों की ओर से दाखिल अपील के साथ सजा पर रोक लगाने वाली अपील पर न्यायमूर्ति संजय कुमार सिंह सुनवाई कर रहे हैं।
यह सुनवाई अपने आप में इसलिए महत्वपूर्ण है कि गाजीपुर लोकसभा सीट पर नामांकन करने की आखिरी तिथि 13 और 14 मई है। तो इसलिए यह अपने आप पर महत्वपूर्ण हो जाता है। कि अगले 24 घंटे अब अफजाल अंसारी के राजनीतिक भविष्य के लिए बेहद अहम है। सोमवार को अदालत ने फैसला पक्ष में सुनाया तो 14 को अफजाल अंसारी गाजीपुर से नामांकन कर सकेंगे। फैसला खिलाफ होने की दशा में नामांकन फंस सकता है। क्योंकि 2 वर्ष से अधिक सजा पाया हुआ व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ सकता।

Hindi News/ Prayagraj / माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी के सियासी भविष्य का फैसला आज.. इलाहाबाद हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई से तय होगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो