scriptUP RAIN ALERT: बदलेगा मौसम का मिजाज, तेेज हवाओं के साथ होगी बारिश | u Weather pattern will change, it will rain with strong winds | Patrika News
प्रयागराज

UP RAIN ALERT: बदलेगा मौसम का मिजाज, तेेज हवाओं के साथ होगी बारिश

तपती गर्मी से लोगों को राहत मिलने वाली है। मंगलवार को तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है।

प्रयागराजMay 07, 2024 / 06:35 am

Krishna Rai

यूपी में पिछले महीने से ही गर्मी ने अपना भयानक प्रकोप दिखाया है। प्रदेश के तमाम जिलों में लोग गर्मी से हैरान हैं। इसी बीच लोगों के लिए राहतभरी खबर यह है कि मंगलवार को बारिश की संभावना जताई गई है। हालाकि सोमवार देर शाम से ही मौसम ने करवट बदला है और तेज हवाएं शुरू हैं। हवाओं में थोड़ी शीतलता भी है। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार मंगलवार को प्रयागराज, वाराणसी, मिर्जापुर, कौशांबी, फतेहपुर, प्रतापगढ़, बलिया, गाजीपुर, सोनभद्र और पूर्वांचल के अन्य कई जिलों मं बारिश होगी। वहीं मौसम जानकारों का कहना है कि अगर थोड़ी भी बारिश हुई तो कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।
तापमान की बात करें तो पिछले कुछ दिनों से प्रयागराज का तापमान काफी चढ़ा हुआ था। रविवार को प्रयागराज 44 डिग्री सेल्सियस से भी गर्म रहा। फिलहाल मंगलवार को सुबह से चलने वाली ठंडी हवाओं ने कुछ राहत दी है। सुबह निकलने वाली धूप में भी तीखापन कम है। जिससे यह लग रहा है कि निश्चित आज मौसम का नया रंग देखने को मिल सकता है।

Hindi News/ Prayagraj / UP RAIN ALERT: बदलेगा मौसम का मिजाज, तेेज हवाओं के साथ होगी बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो