सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र को योगी की सौगात, सई नदी पर पुल के लिए 9 करोड़ रुपए जारी

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में जनता का दिल जीतने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने लोगों पर योजनाओं की बरसात करना शुरू कर दी है। एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने इसकी जानकारी दी।

By: Karishma Lalwani

Published: 19 Sep 2020, 02:58 PM IST

रायबरेली. सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में जनता का दिल जीतने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने लोगों पर योजनाओं की बरसात करना शुरू कर दी है। एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सराकर ने रायबरेली की जनता को योजनाओं का लाभ दिलाने की कोशिश की है, जिसका आम जनता फायदा उठा सके। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के धन्यवाद देते हुए कहा कि सरकार ने मेरे अनुरोध पर सई नदी में पुल बनवाने के लिए 9 करोड़ 80 लाख रुपए जारी किए हैं जिससे पुल का निर्माण शुरू हो चुका है। इसी तरह महाराजगंज ड्रेन में लोग बांस का पुल बनाकर निकलते थे।

एमएलसी दिनेश सिंह ने बताया कि योगी सरकार ने रायबरेली की जन समस्या का निदान किया है। रायबरेली में ब्लॉक के बीचों-बीच सई नदी बहती है। अगर एक ही ब्लॉक का कोई व्यक्ति अपने ही ब्लाक के दूसरे गांव जैसे लोधवारी का आदमी मेजरगंज जाना चाहे तो पहले शहर आता था, उसके बाद फिर मेजरगंज जाता था, लगभग 20 से 25 किमी. चक्कर काटना पड़ता था। जबकि लोधवारी से मेजरगंज की दूरी सिर्फ 2 से 3 किमी. ही है और इस रास्ते में सई नदी पर नाव के द्वारा नदी पार की जाती थी। योगी सरकार ने इस समस्या के निदान के लिए नौ करोड़ 80 लाख रुपये की लागत से पुल का निर्माण कराने की कवायद शुरू की है। इसी तरह अमावां ब्लाक में बघई अहलवार में महराजगंज ड्रेन पर सदैव बांस के पुल से जान जोखिम में डालकर लोग नदी पार करते आए हैं। इस पुल के निर्माण के लिए भी योगी सरकार ने तीन करोड़ रुपये लगाए हैं। जल्द ही दोनों पुल का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा जिससे कि जले के लोगों का आवागमन आसन होगा।

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned