मंदिर के पीछे जंगल में छिपाकर रखे थे चोरी की बाइक, नौ बाइक के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

Bike Theft Case: चक्रधर नगर पुलिस ने चोरी की नौ बाइक के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं आरोपियों को रिमांड में जेल भेज दिया गया है।

रायगढ़. शहरी थाना क्षेत्र में लंबे समय से बाइक चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एक पीडि़त व्यक्ति की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की और पुलिस को सफलता भी मिली।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिछले कुछ माह से शहरी थाना क्षेत्रों में लगातार बाइक की चोरियां हो रही थी। इस बीच चक्रधर नगर थाना क्षेत्र में भी एक पीडि़त व्यक्ति ने बाइक चोरी की शिकायत दर्ज कराई। ऐसे में चक्रधर नगर थाना प्रभारी ने एक टीम गठित कर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर रहे थे। इसी बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम बोंदाटिकरा निवासी दिनेश मिरी के पास चोरी की कुछ बाइक हैं। ऐसे में पुलिस ने संदेही को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो वह पहले पुलिस को गुमराह करने के लिए गोलमोल जवाब देने लगा, लेकिन पुलिस ने सख्ती दिखाई तो आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार लिया।

Read More: युवती ने गर्लफ्रेंड बनने से किया इनकार तो युवक ने उसे बदनाम करने किया ये काम, गिरफ्तार
इसके बाद दिनेश ने पुलिस को बताया कि वह अपने दोस्त संतोष साहू निवासी बाराद्वार हाल मुकाम टीवी टॉवर रोड दीनदयाल कॉलोनी, जो कि इंड सिनर्जी में काम करता है, उसके साथ मिलकर शहर के कमला नेहरू उद्यान, रामनिवासी टॉकीज के पास, चक्रधर नगर चौक सहित अन्य शहरी थाना क्षेत्रों से कई बाइक की चोरी किया है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी संतोष साहू को भी हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो उसने चोरी करना स्वीकार किया। पुलिस ने दिनेश मिरी के मेमोरंडम पर उसके घर से चार बाइक को जब्त किया है।

बंजारी मंदिर के पीछे जंगल में छिपाकर रखा था बाइक
पुलिस ने जब आरोपी संतोष साहू से चोरी बाइक के बारे में पूछा तो उसने बताया कि उसने जितनी भी बाइक चोरी की है उसे कनकतुरा ओडिशा रोड स्थित बंजारी मंदिर के पीछे जंगल में छिपाकर रखा है। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि आरोपी ने जंगल के अंदर सारी बाइक को छिपाकर रखा था। ऐसे में पुलिस ने मौके से पांच बाइक को जब्त किया है। इस प्रकार पुलिस ने कुल नौ बाइक जब्त कर आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया है। वहीं उन्हें रिमांड में जेल भेज दिया गया है।

Read More: भाजपा पार्षद ने लगाया सभापति पर आरोप, कहा- कमाई करने के लिए हो रही है सामान्य सभा की बैठक, देखिए वीडियो...

वाहन मालिकों की कर रहे पतासाजी
इस संबंध में चक्रधर नगर टीआई युवराज तिवारी ने बताया कि वाहन और चेचिस नंबर के जरिए वाहन मालिकों की पतासाजी की जा रही है, ताकि उन्हें उनकी बाइक मिलने की जानकारी दी जा सके। इसके बाद वे कोर्ट से अपनी बाइक को मुक्त करा ले जा सकते हैं।

- सीएसपी अविनाश सिंह ठाकुर ने बताया कि 15 नवंबर को एक व्यक्ति ने चक्रधर नगर थाना में अपनी बाइक चोरी की शिकायत की थी। इस पर चक्रधर नगर पुलिस की टीम बाइक और अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर रही थी। इस बीच पुलिस ने संदेह के आधार पर दिनेश मिरी को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो उसने अपने साथी संतोष साहू के साथ मिलकर शहरी थाना क्षेत्र में कुल नौ बाइक चोरी करने की बात को स्वीकारा। पुलिस ने दोनों आरोपियों गिरफ्तार कर उनसे नौ बाइक जब्त कर उनके खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। मामले की विवेचना की जा रही है।

Vasudev Yadav
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned