scriptFraud: फर्जी आईडी बनाकर 29 लाख रुपए की ठगी करने वाले पति-पत्नी को पुलिस ने हावड़ा से किया गिरफ्तार | Fraud of 29 lakh rupees | Patrika News
रायगढ़

Fraud: फर्जी आईडी बनाकर 29 लाख रुपए की ठगी करने वाले पति-पत्नी को पुलिस ने हावड़ा से किया गिरफ्तार

Fraud: पति-पत्नी द्वारा शिव शक्ति स्टील प्रबंधक से 29 लाख की ठगी करने का मामला सामने आया है। मामले में आरोपी पति को ट्रांजिट रिमांड पर पुलिस रायगढ़ लेकर आई और जेल दाखिल किया गया है।

रायगढ़Jan 11, 2020 / 09:23 pm

Vasudev Yadav

Fraud: 29 लाख रुपए की ठगी करने वाले पति-पत्नी को पुलिस ने हावड़ा से किया गिरफ्तार

Fraud: 29 लाख रुपए की ठगी करने वाले पति-पत्नी को पुलिस ने हावड़ा से किया गिरफ्तार

रायगढ़. करीब 29 लाख की ठगी करने वाले पति-पत्नी को चक्रधर नगर पुलिस ने हावड़ा से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस घटना के आरोपी महिला के पति को ट्रांजिट रिमांड पर रायगढ़ लाकर उसे जेल दाखिल कर दिया है। वहीं कुछ दिनों बाद महिला को भी रायगढ़ लाकर जेल भेज जाएगा। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी विपुल माली प्रबंधक शिव शक्ति स्टील चुनचुना ने 29 अगस्त 2019 को चक्रधर नगर थाने में आरोपी श्रुतो सोम घोष पिता शंकर घोष (34) एवं उसकी पत्नी मोनोमिता घोष निवासी जलगोना थाना पण्डवा जिला हुगली पश्चिम बंगाल के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कराया था।
यह भी पढ़ें
शराब पीने के लिए नहीं मिला पैसा तो दो नातियों ने नानी की कर दी हत्या

विपुल ने अपने रिपोर्ट में बताया था कि 25 जुलाई 2018 से 24 नवंबर 2018 के बीच इनके प्लांट का ईएसपी मशीन (पॉल्यूशन कंट्रोल करने की मशीन) खराब हो गया था। ऐसे में इन्हें मशीन की आवश्यकता थी, तभी इनके द्वारा गूगल में सर्च करने पर इन्हें ईएमईसी नामक कंपनी दिखी। जोकि ईएसपी मशीन की बिक्री करती है। उक्त कंपनी को गूगल में श्रुतो सोम व उसकी पत्नी ने फर्जी आईडी, पेन कार्ड व आधार कार्ड के जरिए बनाया था। आरोपी द्वारा बनाए गए साइट में मशीन की कीमत भी कम थी। ऐसे में विपुल ने श्रुतो से संपर्क किया।

इसके बाद आरोपी ने शिव शक्ति प्लांट से एक करोड़ रुपए का आर्डर लिया। वहीं शर्तों के तहत मशीन की एक तिहाई राशि 28 लाख 83 हजार चार सौ 81 रुपए 24 अगस्त 2018 से 18 फरवरी 2019 के बीच अपने बैंक में डलवा लिया। वहीं जब ऑर्डर लेकर माल सप्लाई करने की बारी आई तो आरोपी टाल-मटोल करने लगा। इसके बाद मौका देखकर आरोपी रायगढ़ स्थित होटल छोड़ कर फरार हो गया और अपने मोबाइल नंबर को भी बंद कर पश्चिम बंगाल के विभिन्न स्थान पर छिप कर रहने लगे।
यह भी पढ़ें
शराब बेचने से किया मना तो दो भाइयों ने सरिया से कर दिया किसान पर जानलेवा हमला, मौत

कुछ दिन पहले चक्रधर नगर टीआई विवेक पाटले को आरोपी श्रुतो सोम घोष की पश्चिम बंगाल में अपने रिश्तेदार के छिपे होने की सूचना मिली। इसके बाद 7 जनवरी 2019 को चक्रधर नगर थाने में पदस्थ एसआई एमडी जायसवाल, आरक्षक रितेश दीवान एवं रविशंकर सिंह की एक टीम पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हुई। 8 जनवरी की रात पुलिस की टीम ने ग्राम तालगोना थाना पण्डवा जिला हुगली से अपने रिश्तेदार के यहां छिपे श्रुतो सोम घोष को पकड़ लिया।
इस दौरान पुलिस को आरोपी की पत्नी भी उसी के साथ मिल गई जोकि इस घटना की सहआरोपी है। ऐसे में पुलिस ने उन दोनों को गिरफ्तार कर चूचड़ा सीजीएम न्यायालय में पेश किया। वहीं आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर रायगढ़ लाने की मांग की। ऐसे में पुलिस ने श्रुतो घोष को ट्रांजिट रिमांड पर रायगढ़ भेज दिया। इसके बाद 10 जनवरी की रात पुलिस की टीम आरोपी को रायगढ़ लेकर पहुंची और 11 जनवरी की सुबह उसे रिमांड में जेल भेजा गया है।

महिला बल नहीं थी, इसलिए आरोपी की पत्नी को नहीं भेजा
मिली जानकारी के अनुसार पुलिस टीम को इस बात का बिल्कुल भी आभास नहीं था कि आरोपी श्रुतो के साथ उसकी पत्नी भी मिल जाएगी। इसलिए पुलिस टीम में कोई महिला पुलिस नहीं थी। ऐसे में चूचड़ा न्यायालय ने रायगढ़ पुलिस की टीम को महिला को ट्रांजिट रिमांड पर ले जाने से मना कर दिया और उसे चूचड़ा के ही जेल में दाखिल कर दिया। 15 जनवरी को पश्चिम बंगाल की ही महिला पुलिस की टीम आरोपी महिला को रायगढ़ लेकर आएगी।

शातिर माइंड है आरोपी
पुलिस ने बताया कि आरोपी श्रुतो सोम घोष बहुत शातिर है। उसने बीटेक के साथ अन्य कोर्स किया है। आरोपी चीन और जापान में 50 हजार की तनख्वाह पर इंजीनियरिंग का काम भी कर चुका है, लेकिन उसे वहां रास नहीं आने पर 2017-18 में वह रायगढ़ आ गया और शहर के राजश्री होटल में किराए में रह कर अपने दिमाग का इस्तेमाल करते हुए गूगल में फर्जी कंपनी बनाया और लाखों की ठगी करके फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि उक्त कंपनी दोनों पति-पत्नी के नाम पर थी। वहीं उनकी पत्नी उस कंपनी की पार्टनर भी थी। इसलिए पुलिस ने उसे भी आरोपी बनाया है।

Home / Raigarh / Fraud: फर्जी आईडी बनाकर 29 लाख रुपए की ठगी करने वाले पति-पत्नी को पुलिस ने हावड़ा से किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो