23 नए तहसीलों के शुभारंभ के बाद 12 से 13 और नई तहसीलों का होगा गठन

- नई तहसीलों का शुभारंभ, भवन के लिए 19.20 करोड़ मंजूर
-सीएम ने कहा, राजस्व के कामकाज में आम जनता को होग सहूलियत
- वाहनों के लिए मिलेगी 1.75 करोड़ की राशि

By: Ashish Gupta

Updated: 12 Nov 2020, 08:18 AM IST

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने अपने निवास कार्यालय में प्रदेश के 23 नवीन तहसीलों (New Tehsil in Chhattisgarh) का शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, नई तहसीलों के बनने से जिलों में राजस्व प्रशासन को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। इससे विकास कार्यों में तेजी आएगी और आम जनता को प्रशासनिक सुविधाएं बेहतर ढंग से मिल सकेंगी। उन्होंने कहा, इससे किसानों और जनहितकारी योजनाओं के हितग्राहियों को बेहतर सेवा और जतन का लाभ भी मिलेगा। मुख्यमंत्री ने शुभारंभ समारोह में ही 23 नवीन और 4 पुरानी तहसीलों के लिए कार्यालय भवन निर्माण और एक-एक वाहन की मंजूरी की घोषणा भी की।

Dhanteras 2020: दीपावली से पहले धनतेरस पर 'धन वर्षा' की उम्मीद, ये चीजें खरीदनी होती है शुभ

मुख्यमंत्री ने 27 तहसीलों के लिए कार्यालय भवन निर्माण के लिए 19 करोड़ 20 लाख रुपए और सभी तहसील कार्यालयों में एक-एक वाहन की व्यवस्था के लिए कुल 1 करोड़ 75 लाख रूपए की मंजूरी की घोषणा की। प्रत्येक तहसील कार्यालय भवन का निर्माण 71.12 लाख रुपए की लागत से किया जाएगा। इसी तरह वाहन क्रय के लिए 6 लाख 50 हजार रूपए के मान से राशि स्वीकृत की गई है। कार्यक्रम में मंत्री कवासी लखमा, विधायक पुरुषोत्तम कंवर, रश्मी सिंह, अनिता शर्मा, खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, राज्य खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, मुख्यमंत्री के सलाहकार राजेश तिवारी और विनोद वर्मा मौजूद थे।

रायपुर में खुलेंगे सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स, 50 फीसदी दर्शकों के साथ शो चलाने की इजाजत, गाइडलाइन जारी

12 से 13 और नई तहसीलों का होगा गठन
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा, छत्तीसगढ़ के लिए आज बहुत खुशी का दिन है, जब एक साथ 23 नई तहसीलों का शुभारंभ हुआ है। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि इन नई तहसीलों के अलावा 12 से 13 नई तहसीलों के गठन की कार्रवाई प्रक्रियाधीन है। कार्यक्रम को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, लोकसभा सांसद ज्योत्सना महंत, विधायक धनेन्द्र साहू और मोहन मरकाम ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर राजस्व सचिव रीता शांडिल्य भी उपस्थित थीं।

चोरी के बाद ठगी ने उड़ाई पुलिस की नींद, बैंकों की जांच, आज ड्रोन से करेंगे निगरानी

सावधानी के साथ त्योहार मनाने की अपील
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में प्रदेशवासियों को दीपावली पर्व की बधाई देते हुए कहा कि इस बार दिवाली कोरोना कोविड-19 महामारी के साये में मनाई जा रही है। त्योहारों की उमंग के साथ कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सावधानी और सुरक्षा उपायों का पालन जरूरी है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned