चोरी के बाद ठगी ने उड़ाई पुलिस की नींद, बैंकों की जांच, आज ड्रोन से करेंगे निगरानी

- त्योहारी सीजन में बाजार में बढ़ी भीड़, चोर-बदमाश भी हुए सक्रिय
- कई ठग-उठाईगिर हैं सक्रिय

By: Ashish Gupta

Updated: 12 Nov 2020, 12:20 AM IST

रायपुर. शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके में चोरी के बाद अब ठगी के मामले ने पुलिस की नींद उड़ा दी है। बैंक में आई महिला ग्राहक से ठगी की घटना के बाद पुलिस ने अन्य बैंक परिसर और उसके आसपास की जांच शुरू कर दी है। संदिग्धों पर नजर रखना शुरू कर दिया है। गुरुवार को ड्रोन से बाजार में निगरानी की जाएगी। उल्लेखनीय है कि रविवार को सदर बाजार में एक महिला का पर्स चोर ले भागे थे। इसके बाद मंगलवार को जयस्तंभ चौक स्थित एसबीआई में पैसा जमा करने आई महिला से मदद के बहाने ठगी कर ली गई। इसके बाद पुलिस ने बैंकों में संदिग्ध की जांच की।

बर्थडे पार्टी में बुलाकर शादीशुदा महिला से रेप, फिर वीडियो बनाने के नाम डराकर करता रहा दैहिक शोषण

बाजार में कई ठग सक्रिय
बैंक में मदद के बहाने महिला से ठगी करने वाले अक्सर चार-पांच लोग के समूह में आते हैं। ठगी के अलावा बाजार में ग्राहकों का ध्यान भटकाकर उठाईगिरी भी करते हैं। पुलिस को आशंका है कि आरोपी एक से ज्यादा हो सकते हैं। पुलिस आरोपी की तलाश में लगी है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने कुछ संदेहियों से पूछताछ शुरू कर दी है।

चोरी-नकबजनी करने वालों की जांच
अलग-अलग थानों के चोरी और नकबजनी करने वालों की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। चोरों और नकबजनी करने वालों का उनके पिछले पांच साल के रिकार्ड खंगाले गए हैं। इस आधार पर सभी थानों में उनकी निगरानी शुरू कर दी गई है। त्योहार और ठंड के समय चोरी की घटनाएं बढ़ जाती है। इसे देखते हुए पुलिस ने चेकिंग शुरू कर दी है।

इंश्योरेंश के नाम पर लॉटरी लगने का झांसा देकर 12 लाख की ठगी करने वाला आरोपी मथुरा से गिरफ्तार

ड्रोन से करेंगे निगरानी
धनतेरस के चलते मार्केट में भीड़ अधिक रहती है। इस दौरान अपराध और ट्रैफिक जाम की आशंका रहती है। इस कारण पुलिस ड्रोन कैमरों से प्रमुख बाजारों की निगरानी करेगी। इससे संदिग्ध अपराधियों के अलावा ट्रैफिक अव्यवस्था का पता आसानी से चल सकेगा।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned