scriptCG Lok Sabha Election Results 2024: वोट काउंटिंग के बीच 5 नेताओं के 5 बड़े बयान, सब कह रहे – हम जीत रहे | 5 big statement in CG Lok Sabha Election Results 2024 | Patrika News
रायपुर

CG Lok Sabha Election Results 2024: वोट काउंटिंग के बीच 5 नेताओं के 5 बड़े बयान, सब कह रहे – हम जीत रहे

CG Lok Sabha Election Results 2024: वोट की काउंटिंग के बीच छत्तीसगढ़ के 5 बड़े नेताओं ने पांच बड़े बयान दिए है। सभी नेता जीत का दावा कर रहे है।

रायपुरJun 04, 2024 / 10:12 am

Kanakdurga jha

CG Lok Sabha Election Results 2024

CG Lok Sabha Election Results 2024

CG Lok Sabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव के नतीजे आज यानी 4 जून दिन – मंगलवार को वोट की काउंटिंग सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। छत्तीसगढ़ की 11 सीटों पर भाजपा-कांग्रेस की किस्मत में कितनी सीटें आएंगी इसका परिणाम आज जारी हो जाएगा। रायपुर लोकसभा सीट से 38 उम्मीदवारों समेत छत्तीसगढ़ में 220 प्रत्याशियों के किस्मत का आज फैसला होगा। इस बीच प्रदेश के 5 बड़े नेताओं ने पांच बड़े बयान दिए है। सभी नेता जीत का दावा कर रहे है।

CG Lok Sabha Election Results 2024: पूर्व मुख्यमंत्री ने EVM पर उठाए सवाल

कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजनांदगाव लोकसभा सीट से प्रत्याशी है। उन्होंने के गलत ईवीएम मशीन का उपयोग करने का आरोप लगाकर चुनाव आयोग की व्यवस्था पर सवाल उठा रहे है। इसे लेकर भूपेश बघेल ने सॉइल मीडिआ में पोस्ट भी शेयर किया है।

विजय बघेल का बड़ा दाव

वोट काउंटिंग के बीच दुर्ग लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार विजय बघेल ने कहा कि – “…उन्होंने (पीएम मोदी ने) ‘400 पार’ का नारा दिया था, शुरू में लोगों को लगा कि यह मजाक और अतिशयोक्ति है। लेकिन धीरे-धीरे जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़े, सभी नंबरों ने कहा कि आज उनके नंबर मेल खाते हैं। हम पिछली बार से भी अधिक अंतर से सभी 11 सीटें जीतेंगे…”

CG Lok Sabha Election Results 2024: विजय शर्मा ने कहा – 400 पार लाए रही बीजेपी

वोट काउंटिंग के बीच छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ने बड़ा बयान दिया है। गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि – भाजपा छत्तीसगढ़ में 11 सीटों पर भारी बहुमत के ससाथ जीत रही है। वहीं पूरे भारत में इस बार बीजेपी 400 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज कर एक नया इतिहास रचेगी।

विशानसभा अध्यक्ष रमन सिंह ने कही बड़ी बात

विशानसभा अध्यक्ष रमन सिंह ने कहा – आज देश के लिए महत्वपूर्ण दिन है, भारत में बदलाव होने जा रहा है। यह स्पष्ट हो गया है कि पूर्ण बहुमत के साथ नरेंद्र मोदी जी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।

CG Lok Sabha Election Results 2024: जारी है वोट की काउंटिंग

लोकसभा चुनाव के नतीजे आज यानी 4 जून दिन – मंगलवार को वोट की काउंटिंग सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। छत्तीसगढ़ की 11 सीटों पर भाजपा-कांग्रेस की किस्मत में कितनी सीटें आएंगी इसका परिणाम आज जारी हो जाएगा। रायपुर लोकसभा सीट से 38 उम्मीदवारों समेत छत्तीसगढ़ में 220 प्रत्याशियों के किस्मत का आज फैसला होगा।
CG Lok Sabha Election Results 2024
CG Lok Sabha Election Results 2024
यह भी पढ़ें

CG Lok Sabha Election Results 2024: छत्तीसगढ़ में 11, भारत में 400 पार सीट जीत रही BJP, विजय बघेल का बड़ा बयान

CG Lok Sabha Election Results 2024: लोकसभा में भाजपा कांग्रेस में सीधा वार

छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा सीटों में भाजपा-कांग्रेस के बीच महामुकाबला है। एक तरफ भाजपा ने अपने दिग्गज नेताओं को चुनावी मैदान में उतारा, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने भी चुने हुए खास दिग्गजों को उम्मीदवार बनाया। रायपुर लोकसभा सीट में भाजपा से वर्तमान मंत्री और रायपुर दक्षिण विधानसभा के विधायक बृजमोहन अग्रवाल उम्मीदवार है, तो दूसरी ओर कांग्रेस के पूर्व विधायक विकास उपाध्याय मैदान में उतरे है।
बस्तर से भाजपा के दिग्गज नेता महेश कश्यप तो कांग्रेस से कवासी लखमा मैदान में है। महासमुंद लोकसभा सीट से पूर्व विधायक रूपकुमारी चौधरी तो कांग्रेस से ताम्रध्वज साहू उम्मीदवार है। कांकेर से भाजपा के भोजराज नाग और कांग्रेस से बीरेश ठाकुर उम्मीदवार है। राजनांदगांव से वर्तमान सांसद संतोष पांडेय तो कांग्रेस से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मैदान में है।
इधर बिलासपुर से भाजपा से तोखन साहू तो कांग्रेस से देवेंद्र यादव मैदान में है। दुर्ग से भाजपा के वर्तमान सांसद विजय बघेल तो कांग्रेस से राजेंद्र साहू है। जांजगीर-चांपा से भाजपा से कमलेश जांगड़े तो कांग्रेस से शिवकुमार डहरिया है। सरगुजा से चिंतामणि महाराज तो कांग्रेस से शशि सिंह है। वहीं रायगढ़ से भाजपा की दिग्गज नेत्री और पूर्व सांसद सरोज पांडेय तो कांग्रेस से ज्योत्सना महंत उम्मदीवार है।
CG Lok Sabha Election Results 2024
CG Lok Sabha Election Results 2024

CG Lok Sabha Election Results 2024: छत्तीसगढ़ में 3 चरणों में हुआ मतदान

छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में मतदान 7 मई को समाप्त हो गया। पहले चरण में 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा सीट पर, दूसरे चरण में 26 अप्रैल को महासमुंद, कांकेर और राजनांदगांव में तीन लोकसभा सीट पर और तीसरे चरण में 7 मई को कोरबा, बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग, जांजगीर-चांपा, सरगुजा और रायगढ़ में सात लोकसभा सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान हुआ। बता दें कि, पूरे भारत के लोकसभा सीट समेत छत्तीसगढ़ लोकसभा सीट के परिणाम भी 4 जून को जारी होंगे।

Hindi News/ Raipur / CG Lok Sabha Election Results 2024: वोट काउंटिंग के बीच 5 नेताओं के 5 बड़े बयान, सब कह रहे – हम जीत रहे

ट्रेंडिंग वीडियो