scriptबासीन के मुख्य मार्ग से शराब दुकान को हटाने महिलाओं ने खोला मोर्चा, निकाली रैली, मिला आश्वासन | 7 din ke bhitar shrab dukan htane ka mila aashwasan | Patrika News
रायपुर

बासीन के मुख्य मार्ग से शराब दुकान को हटाने महिलाओं ने खोला मोर्चा, निकाली रैली, मिला आश्वासन

सोमवार को क्षेत्र के ग्राम पंचायत बासीन स्थित शराब दुकान को अन्य जगह स्थानांतरित करने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में ग्राम बासीन की महिलाओं ने संयुक्त महिला मोर्चा के तत्वावधान रैली निकाल कर प्रदर्शन किया। गांव के मुख्य चौक से निकली रैली में महिलाएं जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शराब दुकान तक पहुंची।

रायपुरMay 30, 2023 / 04:18 pm

Gulal Verma

बासीन के मुख्य मार्ग से शराब दुकान को हटाने महिलाओं ने खोला मोर्चा, निकाली रैली,  मिला आश्वासन

बासीन के मुख्य मार्ग से शराब दुकान को हटाने महिलाओं ने खोला मोर्चा, निकाली रैली, मिला आश्वासन

फिंगेश्वर। सोमवार को क्षेत्र के ग्राम पंचायत बासीन स्थित शराब दुकान को अन्य जगह स्थानांतरित करने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में ग्राम बासीन की महिलाओं ने संयुक्त महिला मोर्चा के तत्वावधान रैली निकाल कर प्रदर्शन किया। गांव के मुख्य चौक से निकली रैली में महिलाएं जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शराब दुकान तक पहुंची। जहां फिंगेश्वर थाना समेत जिला पुलिस बल की टीम भीड़ पर काबू करने पहले से तैनात थी। इस बीच ग्रामीण महिलाओं ने कलेक्टर के नाम फिंगेश्वर के नायब तहसीलदार खोमन ध्रुव को ज्ञापन सौंपा।
आबकारी विभाग से पहुंचे निरीक्षक टेकबहादुर कुर्रे ने महिलाओं की मांग को ध्यान से सुना। उन्होंने महिलाओं को मंगलवार को टीएल बैठक में पहुंच कर कलेक्टर को शराब दुकान अन्यत्र स्थानांतरण व नए दुकान के लिए जगह चयन के लिए आवेदन करने कहा। जिसके बाद 7 दिवस के भीतर शराब दुकान को अन्यत्र जगह संचालित करने का आश्वासन दिया गया। रैली में जिला पंचायत सदस्य मधुबाला रात्रे ने कहा कि वर्तमान में जिस जगह मार्ग किनारे शराब दुकान संचालित हो रही है, उस मार्ग से स्कूली व कॉलेज के छात्राएं गुजरती हैं। यह मुख्य मार्ग होने के कारण ग्रामीण महिलाओं का सुबह से देर शाम तक आना-जाना लगा रहता हैं। मदिरा प्रेमी यही पर शराब पीकर गाली-गलौज करते रहते हैं। जिससे मार्ग से गुजरने वाली छात्राओं व महिलाओं को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है।
उन्होंने कहा कि आबकारी विभाग के अधिकारी द्वारा 7 दिवस के भीतर स्थानांतरण करने का आश्वासन दिया गया है, शराब दुकान स्थानांतरित नहीं होने पर उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान सरपंच अन्नपूर्णा पटेल, तुलस रात्रे, रोशन डहरिया, खुमान प्रजापति, सोहद्रा रात्र, हिमकल्याणी शमा, निर्मला टोंड्रे, मूंगा साहू, सोहन साहू, हेमिन बंजारे, सीता बघेल, रूपा सेन, योगेश मन्नाडे सहित बड़ी संख्या में महिला-पुरुष उपस्थित थे।

Home / Raipur / बासीन के मुख्य मार्ग से शराब दुकान को हटाने महिलाओं ने खोला मोर्चा, निकाली रैली, मिला आश्वासन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो