scriptजाति मामले पर अजीत जोगी को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, जस्टिस ने की याचिका खारिज | Ajit jogi get relife from supreme court | Patrika News
रायपुर

जाति मामले पर अजीत जोगी को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, जस्टिस ने की याचिका खारिज

न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति जोसेफ की पीठ ने हाईकोर्ट के फैसले को सही माना

रायपुरSep 08, 2018 / 09:14 am

Deepak Sahu

ajit jogi

जाति मामले पर अजीत जोगी को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, जस्टिस ने की याचिका खारिज

रायपुर. विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रमुख अजीत जोगी को थोड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने जोगी की जाति मामले में बिलासपुर हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया है।

READ MORE : जोगी को लगा एक और झटका, राकेश ठाकुर पार्टी छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल

हाईकोर्ट ने अपने फैसले में राज्य सरकार की उच्च स्तरीय छानबीन समिति के उस निर्णय पर स्थगन दिया था, जिससे अजीत जोगी का जाति प्रमाणपत्र निरस्त कर दिया गया था। याचिकाकर्ता और भाजपा नेता संत कुमार नेताम ने बताया, न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति जोसेफ की पीठ ने हाईकोर्ट के फैसले को सही माना।

उनका कहना था, तकनीकी आधार पर छानबीन समिति के निर्णय को खारिज करना सही था। अदालत को बताया गया था, उच्च स्तरीय छानबीन समिति का गठन कानूनी तरीकों से राजपत्र में प्रकाशन कर नहीं किया गया था। ऐसे में उसका निर्णय गलत था। राज्य सरकार की ओर से महाधिवक्ता पहले ही बता चुके थे कि हाई कोर्ट के आदेश के बाद नई उच्च स्तरीय छानबीन समिति जाति की जांच शुरू कर चुकी है। वहीं अजीत जोगी की ओर से बताया गया, अदालत ने इस मामले में अलग से कोई निर्देश जारी करने से इनकार किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो