scriptएपीएल राशन कार्ड धारक को मिलेगा प्रतिमाह दो किलो नमक, शार्टेज के अफवाह के बाद जारी हुआ आदेश | APL ration card holder will get two kg salt per month | Patrika News
रायपुर

एपीएल राशन कार्ड धारक को मिलेगा प्रतिमाह दो किलो नमक, शार्टेज के अफवाह के बाद जारी हुआ आदेश

जिला खाद्य अधिकारी अनुराग भादौरिया के अनुसार इसी माह से सभी जिलों में नमक का वितरण शुरू कर दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले अफवाह के चलते नमक को लेकर त्राहि-त्राहि मची थी। रायपुर समेत कई इलाकों में नमक ब्लैक में बेचा गया।

रायपुरMay 13, 2020 / 08:53 pm

Karunakant Chaubey

रायपुर. प्रदेशभर के एपीएल राशन कार्डधारकों को अब चावल के साथ के नमक भी मिलेगा। बुधवार को इसके लिए आदेश जारी कर दिया गया है। कार्डधारियों को १० रुपए में एक किलो नमक दिया जाएगा। कार्डधारकों को प्रतिमाह दो किलो नमक दिया जाएगा। इससे पहले एपीएल कार्डधारकों को केवल तीन माह का चावल दिया जा रहा है।

जिला खाद्य अधिकारी अनुराग भादौरिया के अनुसार इसी माह से सभी जिलों में नमक का वितरण शुरू कर दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले अफवाह के चलते नमक को लेकर त्राहि-त्राहि मची थी। रायपुर समेत कई इलाकों में नमक ब्लैक में बेचा गया। 250 रुपए किलो तक नमक बिका था। लोगों ने नमक की बोरी की बोरी खरीद लीं।

नमक की कमी के अफवाह के बाद आदेश

नमक की कमी के अफवाह और अफरा-तफरी मचने के बाद प्रशासन हरकत में आया। नमक की गूंज शासन तक पहुंची। इसके बाद राशनकार्ड के साथ नमक वितरण का फैसला लिया गया। प्रति कार्ड दो किलो नमक देने की सहमति बनी है। हालांकि, चुनाव के बाद अन्य जिलों में नमक वितरण होगा।

Home / Raipur / एपीएल राशन कार्ड धारक को मिलेगा प्रतिमाह दो किलो नमक, शार्टेज के अफवाह के बाद जारी हुआ आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो