scriptartist Mona gets the responsibility of women cell 4th time | फोक आर्टिस्ट मोना सेन को चौथी बार वुमन सेल की जिम्मेदारी | Patrika News

फोक आर्टिस्ट मोना सेन को चौथी बार वुमन सेल की जिम्मेदारी

locationरायपुरPublished: Jan 31, 2024 10:55:32 pm

Submitted by:

Tabir Hussain

बोलीं- महिलाओं को सशक्त बनाना मेरी जिम्मेदारी

फोक आर्टिस्ट मोना सेन को चौथी बार वुमन सेल की जिम्मेदारी
फोक आर्टिस्ट मोना सेन को चौथी बार वुमन सेल की जिम्मेदारी
सिंगिंग और एक्टिंग मेरी रोजी-रोटी है लेकिन सोसायटी की महिलाओं को इम्पावर करना मेरा पैशन। यही वजह है कि मैं लंबे समय से सामाजिक गतिविधियों में एक्टिव हूं। इस बार छत्तीसगढ़ सर्व सेन समाज ने चौथी बार महिला प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी सौंपी है। यंगस्टर्स हों या हाउसवाइफ, उन्हें मोटिवेट कर गृहस्थी के अलावा आत्मनिर्भर बनाना मेरा मकसद है। हमारे समाज में वैसे भी महिलाएं खुलकर सामने नहीं आती। मैंने कई महिलाओं को घर से बाहर आने के लिए प्रेरित किया। यह कहा फोक सिंगर और एक्ट्रेस मोना सेन ने। वे राजधानी में आयोजित एक सम्मान समारोह में बोल रहीं थीं।
बेटियों के लिए चला रहीं अभियान

मैंने बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मिशन भी चलाया है। इसका मकसद ऐसे पैरेंट्स को मोटिवेट करना है जिनकी बेटियां हैं। खासतौर पर ग्रामीण इलाकों में मैं जागरुकता अभियान चलाती हूं। इसमें मैं बताती हूं कि बेटियों की शादी में जल्दबाजी न करें बल्कि उन्हें स्वावलंबी बनाएं। उन्हें पढ़ाएं और जिस क्षेत्र में उनकी रुचि है आगे बढ़ाने में मदद करें।
पहले प्रोगाम के लिए मिले थे 150 रुपए

मोना स्टेज प्रोग्राम करती हैं। वे बताती हैं, छत्तीसगढ़ में लोक संगीत काफी सुना जाता है। यही वजह है कि स्टेज प्रोग्राम में बड़ी संख्या में संगीतप्रेमी जुटते हैं। आज मनोरंजन के तमाम संसधान आ चुके हैं लेकिन लोक गीत-संगीत का महत्त्व बरकरार है। स्टेज में मेरी पहली कमाई 150 रुपए थी।

ट्रेंडिंग वीडियो