scriptबैंक ने 10 और 20 रुपए का नोट लेने से किया मना, खाताधारक ने PM को ट्वीट कर बताई ये बात | Axis Bank has not taking of 10 and 20 rupees note | Patrika News
रायपुर

बैंक ने 10 और 20 रुपए का नोट लेने से किया मना, खाताधारक ने PM को ट्वीट कर बताई ये बात

बैंक ने 10 और 20 रुपए का नोट लेने से किया मना, खाताधारक ने पीएम को ट्वीट कर बताई ये बात

रायपुरJul 18, 2018 / 08:29 pm

चंदू निर्मलकर

CG news

बैंक ने 10 और 20 रुपए का नोट लेने से किया मना, खाताधारक ने PM को ट्वीट कर बताई ये बात

रायपुर/जशपुरनगर. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक निजी बैंक ने अपने ग्राहक से 10 और 20 रुपए के नोट को लेने से मना कर दिया। इसके बाद खाताधारक का सिर ऐसा भनका कि उसने प्रधानमंत्री मोदी को ट्वीट कर बैंक की शिकायत कर दी। ग्राहक ने बैंक की शिकायत करने के बाद बैंक से अपना खाता बंद करने का भी आवेदन दिया है। लेकिन संबंधित बैंक के द्वारा ग्राहक का आवेदन भी नहीं लिया।

इस बैंक ने मना किया 10 और 20 रुपए का नोट लेने से

दरअसल यह मामला जशपुर शहर के प्राइवेट एक्सिस बैंक का है। खाता धारक आयकर सलाहकार संजय अग्रवाल ने पैसों की लेन-देन करने के लिए एक्सीस बैंक में अपना खाता खुलवाया है। बैंक के जरिए अपने लंबे समय से रुपयों का लेनदेन सही तरीके से हो रहा था। लेकिन कुछ दिनों से उनके द्वारा जब बैंक में जाकर 10 और 20 रुपए के नोट को बैंक ने लेने से मना कर दिया। इस मामले में बैंक अधिकारियों से बात की गई तो कहा कि 10 और 20 रुपए के छोटे नोट को लेने से पूरी तरह से मनाही किया गया है। बैंक प्रबंधन ने भी छोटे नोट को लेने से इंकार कर दिया।
ये सब हो जाने के बाद संजय अग्रवाल ने बैंक में खाता बंद करने का एक आवेदन दिया, लेकिन बैंक के कर्मचारियों ने ना तो उनके आवेदन को स्वीकार किया और ना ही उनके आवेदन की रिसीव उन्हें दी। जिसके बाद संजय अग्रवाल ने बैंक के संबंध में प्रधानमंत्री को ट्वीट कर इसकी शिकायत कर दी है।
इस संबंध में संजय अग्रवाल का कहना है कि रिर्जव बैंक के नियम के अनुसार कोई भी बैंक भारतीय मुद्रा लेने से मना नहीं कर सकता। लेकिन यहां के अधिकारी लगातार नियमों को दरकिनार कर रहे हैं और लोगों से छोटे नोट को लेने से इंकार कर रहे हैं।

छोटे नोट लेने में होती है परेशनी

बैंक स्टेट बैंक से लिंकेज है, लेकिन स्टेट बैंक के द्वारा हमारे बैंक के माध्यम से छोटे नोट को जल्दी स्वीकार नहीं किया जाता है। जिसके कारण हमें भी छोटे नोटों को लेने में परेशानी होती है।
नीरज कुमार, शाखा प्रबंधक एक्सीस बैंक

Home / Raipur / बैंक ने 10 और 20 रुपए का नोट लेने से किया मना, खाताधारक ने PM को ट्वीट कर बताई ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो