scriptभारत माता स्कूल मामला: 48 घंटे बाद खुशदीप का अंतिम संस्कार, कॉलोनी में पसरा मातम | Bharat Mata school case Raipur: student Funeral after 48 hours | Patrika News
रायपुर

भारत माता स्कूल मामला: 48 घंटे बाद खुशदीप का अंतिम संस्कार, कॉलोनी में पसरा मातम

सिरपुर स्थित महानदी में डूबने से हुई थी खुशदीप और अमन की मौत, प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज होने से दो दिन स्कूल बंद छात्रों की पढ़ाई चौपट।

रायपुरDec 02, 2019 / 09:23 pm

CG Desk

amandeep.jpg
रायपुर । पिकनिक मनाने के दौरान सिरपुर स्थित महानदी में डूबे छात्र खुशदीप का शव सोमवार की सुबह 11 बजे हीरापुर स्थित आवास से निकला तो पूरी कॉलोनी में मातम पसर गया। खुशदीप का मां मंजीत कौर गश खाकर घर के बाहर गिर पड़ी तो दूसरी ओर पिता सुरजीत सिंह और विक्रम सिंह रोते बिलखते हुए शव से लिपट गए। रिश्तेदार दोनों को सहारा देकर ढांढस देते रहे। सुबह 11.30 बजे हीरापुर स्थित श्मशानघाट में खुशदीप का अंतिम संस्कार किया। कॉलोनी के होनहार छात्र की मौत से पूरे कॉलोनी में मातम पसर गया। खुशदीप का शव श्मशान जाने के बाद भी कॉलोनीवासी घर के बाहर इकट्ठा होकर परिजनों को सांत्वना देते रहे।
फफक पड़े सब
खुशदीप का शव को टाटीबंध गुरुद्वारे से सोमवार की सुबह घर लाया गया। यहां से श्मशानघाट जाने के लिए जैसे ही शव को ले जाया गया, वैसे ही वहां मौजूद परिजन दहाड़ मारकर रोने लगे। परिजनों की हालत देखकर मौके पर मौजूद लोगों की आंखें नम हो गई।
दो दिन स्कूल में छुट्टी
छात्र अमन और खुशदीप की मौत के बाद महासमुंद पुलिस ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है। केस दर्ज होने और आक्रोशित भीड़ का गुस्सा शांत करने के लिए स्कूल प्रबंधन ने मंगलवार तक स्कूल में अवकाश घोषित कर दिया है। स्कूल में अवकाश घोषित होने से अन्य छात्रों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है।
स्कूल प्रबंधन ने नहीं दिया नोटिस का जवाब
हादसे के बाद स्कूल प्रबंधन को 10 बिंदुओं में शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने नोटिस जारी करके 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा था। स्कूल में अवकाश होने की वजह से प्रबंधन ने मामले में अपना पक्ष अभी तक नहीं दिया है। स्कूल खुलने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी प्रबंधन के जवाब का इंतजार करेंगे और उसके बाद आगे की कार्रवाई करेंगे।
महासमुंद पुलिस जांच करने आएगी रायपुर
हादसे के बाद महासमुंद पुलिस ने शिकायत ज्ञानेंद्र सिंह की सूचना पर प्रबंधन के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। शनिवार को पुलिस ने मामले में मर्ग कायम किया था। रविवार को केस में जांच करते हुए 304 ए की धारा प्रबंधन के खिलाफ लगा दी। मृतक छात्रों के साथी और पिकनिक में गए शिक्षकों का बयान लेने के लिए महासमुंद पुलिस बुधवार को रायपुर आएगी।
केस में जांच शुरू कर दी है। मृतकों के साथ गए छात्रों और शिक्षकों का बयान लेने के लिए बुधवार को टीम रायपुर जाएगी।
प्रदीप मिंज, निरीक्षक, तुमगांव

Click & Read More Chhattisgarh News .

Home / Raipur / भारत माता स्कूल मामला: 48 घंटे बाद खुशदीप का अंतिम संस्कार, कॉलोनी में पसरा मातम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो