scriptसावधान! राजधानी में लोकल चोर गिरोह सक्रिय, इन जगहों को बना रहे निशाना | careful Locals thieves active in capital targeting these places | Patrika News
रायपुर

सावधान! राजधानी में लोकल चोर गिरोह सक्रिय, इन जगहों को बना रहे निशाना

शहर में रोज मकान और दुकान के ताले टूट रहे हैं। इसके पीछे लोकल चोर गिरोह का हाथ है। गिरोह सूने मकानों को निशाना बना रहे हैं।

रायपुरSep 18, 2017 / 12:09 pm

Lalit Singh

Woman Thief

फाइल फोटो

रायपुर. शहर में रोज मकान और दुकान के ताले टूट रहे हैं। इसके पीछे लोकल चोर गिरोह का हाथ है। गिरोह सूने मकानों को निशाना बना रहे हैं। इसके अलावा दुकानों में भी चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। चोरियां कुछ ही इलाकों में ज्यादा हो रही है। ज्यादातर चोर सूने मकानों को निशाना बना रहे हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह पेट्रोलिंग और रात्रि गश्त का नहीं होना है। अलग-अलग थानों में 100 से अधिक बड़ी चोरियों के मामले दर्ज हैं। इनके आरोपियों का अब तक पता नहीं चल पाया है।
सुरक्षाकर्मी मौजूद फिर भी चोरियां
कुछ कॉलोनियों में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। इसके बावजूद चोरियां हो रही हैं। खासकर मेडिकल कॉलेज के रेसीडेंशियल डॉक्टरों के आवास में कई बार चोरियां हो चुकी हैं। एक भी मामले का खुलासा नहीं हुआ है। दो दिन पहले कबीर नगर की एक छह मंजिला बिल्डिंग में तीन फ्लैटों में एक ही दिन चोरियां हो गई। उस दौरान वहां सुरक्षाकर्मी तैनात था।
गणेशोत्सव के बाद नवरात्रि का सीजन शुरू होने वाला है। इस दौरान लोग घूमने-फिरने घर से बाहर ज्यादा निकलते हैं। पुलिस भी प्रतिमा स्थापना स्थल और विभिन्न कार्यक्रम स्थलों में तैनात रहती है। इसका फायदा चोर उठाते हैं और सूने घरों को निशाना बनाते हैं। अगले सप्ताह से नवरात्रि शुरू हो जाएगी। इस दौरान बाहरी चोर गिरोह, पॉकेट मार और उठाईगिर भी सक्रिय हो जाते हैं।
यहां पर ज्यादा वारदातें
डीडी नगर, सिविल लाइन, आजाद चौक, आमानाका, कबीर नगर, पंडरी और तेलीबांधा इलाके में चोर ज्यादा सक्रिय है। इन इलाकों में पिछले आठ माह में 4 सौ से अधिक चोरियां हो चुकी हैं। सूने मकान, दुकान के अलावा घर के बाहर खड़े वाहनों को भी चोरों ने निशाना बनाया है।
तलाश जारी

पुलिस पेट्रोलिंग-गश्त बढ़ाई जाएगी। इसके अलावा पैदल गश्त भी पुलिस करती है। चोरी करने वालों की पुलिस तलाश कर रही है।
विजय अग्रवाल, एएसपी-शहर, रायपुर

Home / Raipur / सावधान! राजधानी में लोकल चोर गिरोह सक्रिय, इन जगहों को बना रहे निशाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो